राँची में प्रेमिका की हत्या कर शव लेकर पहुँचा गुमला,प्रेमी गिरफ्तार,साक्ष्य मिटाने का किया प्रयास…

गुमला/राँची।झारखण्ड के गुमला जिला के सिसई प्रखंड में प्रेमी द्वारा अपनी प्रेमिका की हत्या करने का मामला गुरुवार को प्रकाश में आया है। आरोपी प्रेमी हत्या को साधारण मौत बताकर मामले को दबाना चाहता था।किंतु प्रेमिका के परिजनों के हस्तक्षेप पर पुलिस ने प्रेमी को हिरासत में लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए गुमला भेज दिया। मामला सिसई थाना क्षेत्र के उतरी बरगांव पंचायत के कुलंकेरी गांव की है।

मिली जानकारी के अनुसार,सिसई थाना क्षेत्र के उतरी बरगांव निवासी कमलेश सोनी की पुत्री खुशबू कुमारी (20) का गांव के ही मनमोहन सोनी के बेटे कृष कुमार सोनी के साथ लंबे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था।छह माह पहले दोनों ने भागकर राँची के जगरनाथपुर में किराये के मकान में पति पत्नी बनकर रहे रहे थे। खुशबू के पिता कमलेश सोनी ने बताया कि मंगलवार दोपहर खुशबू ने फोन किया था और कृष द्वारा मारपीट करने की बात अपनी माँ को बतायी थी।इस बाद फोन कट गया और घरवालों ने कई बार फोन लगाया लेकिन खुशबू से बात नहीं हो पाई।बुधवार की शाम सात बजे कृष ने फोन कर बताया कि खुशबू पागलों तरह इधर-उधर घूम रही है।लेकिन दस मिनट बाद फोन कर बताया कि उसकी मौत हो गई।कृष ने आगे कहा कि हमलोग शव को एंबुलेंस से लेकर घर आ रहे हैं और अभी गुटवा तालाब पहुंचे हैं। खुशबू के घरवालों से लकड़ी तैयार रखने की बात कही और आज ही अंतिम संस्कार कर देने को कहा।

वहीं कृष की बात सुनकर वह लोग सन्न हो गए और उन्हें दाल में कुछ काला लगा। खुशबू के परिजनों को किसी अनहोनी की आशंका हुई और वे तुरंत सिसई पुलिस थाने चले गए। लेकिन पुलिस ने दूसरे थाना क्षेत्र की घटना बताकर इस मामले से अपना पल्ला झाड़ लिया।परिजन जब थाने से घर को आए तो तो कृष के घर के पास एंबुलेंस को देखा। एंबुलेंस में खुशबू के शव को देख कर उनकी आंखे फटी रह गई।खुसबू के शरीर में गहरे घाव के निशान थे, उसकी हाथ की कलाई टूट गई थी।पीठ, जांघ, गला, चेहरे पर बेल्ट और डंडे से मारने के निशान थे।खुशबू के चेहरे से खून निकल रहा था।

शव को देखकर वहां मौजूद लोगों ने एंबुलेंस चालक को पकड़ लिया।जब उससे पूछताछ की गई तब उसने बताया कि शव को पारस अस्पताल राँची से उठाया गया है।लेकिन जब लोगों ने कागजात मांगा तब वह जगरनाथपुर के किराये वाले कमरे से शव लाने की बात करने लगा।चालक की बातों से संदेह उत्पन्न हुआ। लोगों को चालक की बातों से हत्या की आशंका हुई तो उन्होंने चालक को पकड़ कर एसपी को फोन किया और मदद की गुहार लगाई।एसपी को जानकारी मिलने के बाद पुलिस हरकत में आई और मौके पर पहुंची।पुलिस ने आरोपी कृष को हिरासत में ले लिया है। वहीं राँची से कृष के साथ आने वाले कृष के भाई अनिमेष व एक अन्य युवक मौका पाकर फरार हो गया। जवान बेटी के खो जाने से खुशबू के परिजनों का रो-रो कर भूरा हाल है।