पुलिस वाले से जबरदस्ती एक हजार रुपए मांग रहा था,नहीं देने पर पुलिस जवान के साथ किया मारपीट,पाँच अपराधी गिरफ्तार,अपराधी पहले भी जा चुके हैं जेल

लातेहार।झारखण्ड के लातेहार जिले के छिपादोहर थाना के पुलिस जवान काशीनाथ कुम्हार के साथ जानलेवा हमला व मारपीट करने मामले में पांच अपराधियों को गिरफ्तार कर सोमवार को लातेहार जेल भेज दिया गया। गिरफ्तार अपराधियों में राहुल सिंह पिता जोहन सिंह, किशोर खलखो पिता बिनसेट खलखो,निरंजन खलखो पिता बिनोद खलखो (तीनों हंसराज टोला, छिपादोहर) बबलू सिंह पिता बिनेशर सिंह व उमेश सिंह पिता बिहारी सिंह (दोनों खैराही टोला, छिपादोहर) शामिल है।

गिरफ्तार आरोपियों के पास से पुलिस जवान से लूटी गई दो मोबाइल व बाइक का चाबी बरामद किया है। वहीं जवान के साथ मारपीट करने के लिए लोहे के कुदाल का प्रयोग किया गया था। उसे भी बरामद कर लिया गया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से तीन मोबाइल व एक बोलेरो वाहन भी बरामद किया है। इसकी जानकारी बरवाडीह एसडीपीओ दिल्लू लोहरा ने छिपादोहर थाना परिसर में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान दी।

क्या है पूरा मामला:
छिपादोहर थाना के जवान काशीनाथ कुम्हार 22 नवंबर को अपने मोटरसाइकल में तेल भरवाने पेट्रोल पंप जा रहा था। इस दौरान पेट्रोल पंप के समीप एक बोलेरो वाहन में सवार पांचों अपराधी उतरे ओर जवान से पलामू किला घूमने जाने के लिए एक हजार रुपए की मांग की। जवान द्वारा पैसा देने से मना किया तो सभी अपराधियों ने जवान के साथ गाली गलौज करते हुए मोटरसाइकल की चाबी लूट ली। चाबी छीनने के बाद विवाद बढ़ गया। विवाद बढ़ने पर सभी आरोपियों ने मिलकर जवान को जान से मारने की नियत से लोहे के कुदाल से हमला कर घायल कर दिया। इसके बाद सभी अपराधी अपने बोलेरो वाहन से फरार हो गए थे।

बताया कि जवान स्थिति अभी भी गंभीर बनी हुई है। गिरफ्तार अपराधियों में से एक अपराधी राहुल सिंह पूर्व में चैनपुर थाना से आर्म्स एक्ट के मामले में जेल जा चुका है। छापामारी अभियान में बरवाडीह सर्किल इंस्पेक्टर अनिल उरांव, छिपादोहर थाना प्रभारी अभिषेक कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक रंजीत राम, काशी महली लातेहार थाना के पुअनि रोहित महतो, देवानंद प्रसाद समेत जवान शामिल थे।