हज़ारीबाग:कक्षपाल जूते के अंदर तीन मोबाइल छुपाकर जेल के अंदर ले जा रहा था,जाँच में धराया,पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

हजारीबाग।झारखण्ड के हज़ारीबाग के जेपी केंद्रीय कारा में मोबाइल से कैदियों को बात कराने वाला कक्षपाल धराया।बताया जा रहा है कि कक्षपाल शत्रुघ्न प्रसाद ठाकुर को लोहसिंघना पुलिस ने शुक्रवार को जेल भेज दिया। वह अपने जूते के अंदर तीन मोबाइल छिपा कर जेल के अंदर ले जाने के क्रम में पकड़ा गया था।बताया गया कि प्रतिदिन की तरह तीन फरवरी को ड्यूटी के लिए अंदर जाने वाले सभी कर्मियों की जांच चल रही थी।इसी दौरान कक्षपाल शत्रुघ्न प्रसाद ठाकुर बिना जांच कराये अपने बैरक में वापस चले गये।संदेह होने पर उसकी स्कैनिंग मशीन से जांच की गयी।इसमें उसके जूते के अंदर तीन मोबाइल होने की जानकारी मिली।वहीं जांचकर्ताओं ने इसकी सूचना जेल अधीक्षक को देकर उसे हिरासत में ले लिया। इसकी सूचना जेल अधीक्षक ने लोहसिंघना थाना को दी। लोहसिंघना पुलिस कक्षपाल को हिरासत में ले लिया। इस संबंध में लोहसिंघना थाना में प्राथमिकी दर्ज कर पूछताछ की गयी।

बताया गया कि पूछताछ में कक्षपाल शत्रुघ्न ठाकुर ने पुलिस को बताया कि ड्यूटी के समय वह मोबाइल को जूते में छिपा कर ले जाता था।वहां बंदी अपने लोगों से बातचीत करने के लिए मेरे मोबाइल इस्तेमाल करते थे।इसके बदले में बंदी से हमें राशि मिलती थी। कक्षपाल भूतपूर्व सैनिक है। वह बिहार छपरा जिला गरखा अख्तीयारपुर का रहनेवाला है। उस पर मामला दर्ज कर जेल भेज दिया गया। इस संबंध में थाना प्रभारी अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि कक्षपाल शत्रुघ्न व्यक्तिगत लाभ के लिए कैदियों को अपना मोबाइल उपलब्ध करा रहा था।

इधर जेपी केंद्रीय कारा अधीक्षक कुमार चंद्रशेखर ने बताया कि जेल में सुरक्षा को लेकर प्रतिदिन कक्षपाल व अन्य कर्मियों की जांच होती है।इसी दाैरान कक्षपाल शत्रुघ्न प्रसाद ठाकुर के जूते से तीन मोबाइल जब्त हुआ है। कक्षपाल के खिलाफ कार्रवाई की गयी है।