Ranchi:सीआईएसएफ में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने के दो आरोपी गिरफ्तार

राँची।सीआईएसएफ में नौकरी दिलाने के नाम ठगी के दो आरोपियों को धुर्वा थाना की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में प्रेम कुमार मंडल और संतोष कुमार रजक है। दोनों को पुलिस ने पुंदाग स्थित अमन ग्रीन सिटी से गिरफ्तार किया। दोनो अबतक 25 से ज्यादा युवको से करोड़ो की ठगी कर चुके है। इनके विरुद्ध उत्तराखंड के सचिन सिंह ने धुर्वा थाना में ठगी की प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

दर्ज प्राथिमिकी के अनुसार दोनो ने सचिन को राँची बुलाया। फिर धुर्वा ले गया। वहाँ सीआईएसएफ का जाली वर्दी पहने पहले से कुछ लोग थे। फिर झूठ – मूठ का मेडिकल जाँच कराया गया। फर्जी का मेडिकल का फार्म भरवाया गया। दोनो ने सचिन से पचास हजार रूपया नगद एवं हाई स्कूल एवं इण्टर का ऑरिजिनल सर्टिफिकेट ले लिया। फिर सीआईएसएफ का फर्जी ज्वाइनिंग लेटर देकर घर वापस भेज दिया । उसके बाद कहने लगा नौकरी आज लगेगी तो कल लगेगी। यह कहते हुए टालते गया। अबतक 50 हजार नगद एवं तीन लाख पचास हजार मेरे पिताजी के खाते से कुल 4 लाख ट्रांसफर किया जा चुका है।

12 लड़को को बुला किया कोरेन्टीन

इन दोनों ने 12 लड़कों को फर्जी जॉइनिंग कराने के नाम पर रांची के धुर्वा में कोरेन्टीन कर रखा गया। कहा गया तुम लोगों का सीआईएसएफ में तुम्हारा भर्ती हो गया है। कल तुम्हें ट्रेनिंग सेन्टर जाना है। इस के अलावा अन्य करीब 20-25 लड़कों से भी ठगी किया है।