अच्छी पुलिसिंग का अच्छा परिणाम:मुख्यमंत्री वीरता पदक,राष्ट्रपति सहरानीय पदक और अब राष्ट्रपति विशिष्ट सेवा पुलिस पदक मिला…

राँची।राजधानी राँची के चुटिया थानेदार वेंकटेश कुमार को राष्ट्रपति विशिष्ट सेवा पुलिस पदक से नवाजा गया। उनको यह सम्मान बेदाग सेवा के लिए दिया गय। इससे पहले 2005 में उन्हें मुख्यमंत्री वीरता पदक और 2015 में सराहनीय सेवा के लिए राष्ट्रपति पुरस्कार से नवाजा गया था। वेंकटेश कुमार की पहचान एक साफ-सुथरी छवि वाले पुलिस पदाधिकारी के रूप में रही है।वेंकटेश कुमार राजधानी राँची के सदर,चुटिया,अरगोड़ा, लालपुर,नामकुम,खलारी, बुंडू में थानेदार रह चुके हैं।

अपने कार्यकाल के दौरान कई अनसुलझे केस को सुलझाया है। सबसे चर्चित केस सदर थाना क्षेत्र में एटीएम से साढ़े चार करोड़ गबन हुआ था।उन्होंने मामले को गंभीरता से लेते हुए अनुसंधान शुरू किया।मामले में 3.70 करोड़ की रिकवरी कर आरोपियों को जेल भेजा।साथ ही सदर थाना क्षेत्र में ही नाबालिग से गैंगरेप मामले का 24 घंटे के अंदर खुलासा कर आरोपियों को सजा दिलवाई।।

1994 बैच के इंस्पेक्टर वेंकटेश कुमार को विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पदक से नवाजा गया है।बता दें चुटिया थाना प्रभारी वेंकटेश कुमार का काम करने का अपने ही अंदाज है।वह हर केस को बारीकी से समझ कर उसे जल्द से जल्द सुलझा लेना चाहते हैं।उनकी ईमानदारी के किस्से काफी मशहूर भी है।अभी चुटिया थानेदार के पद पर अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहे हैं। तेज तर्रार इंस्पेक्टर वेंकटेश कुमार स्पेशल ब्रांच में भी 4 साल तक अपनी सेवाएं दे चुके है।

वेंकटेश कुमार को विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित होने के बाद पुलिस महकमे में खुशी की लहर दौड़ गई है। वेंकटेश कुमार का कहना है कि इस तरह के पदक से काफी हौसला आफजाई होती है और वे पहले भी जिस तरह से अपने काम को अंजाम दे रहे थे उससे और बेहतर करने की कोशिश करेंगे।