गिरिडीह:यातायात जागरुकता अभियान में सड़क पर उतरे एसपी,बाइक सवार को रोका,पहले पहनाई माला फिर हेलमेट…

गिरिडीह।एसपी दीपक कुमार शर्मा के नेतृत्व में गिरिडीह पुलिस ने चलाया यातायात जागरुकता अभियान।रविवार को इस अभियान के तहत एसपी दीपक कुमार शर्मा खुद ही सड़क पर उतर आए। इनके द्वारा उन बाइक सवार को रोका गया जो बगैर हेलमेट के या फिर तीन लोड लेकर चल रहे थे। इस दौरान एसपी ने बाइक चालक को फूल माला पहनाया।फिर हेलमेट भी दिया।यहां साफ कहा कि ट्रैफिक के नियम लोगों की सुरक्षा के लिए ही बनाया गया है। इसका पालन करें।एसपी दीपक कुमार शर्मा ने यहां साफ चेतावनी दी और कहा कि आगे से बाइक जब्त करने की कार्रवाई की जाएगी।

इस दौरान एक बाइक पर बगैर हेलमेट पहने एक बुजुर्ग दंपती भी जा रहे थे।इन्हें भी रोका गया। यहां एसपी ने बुजुर्ग महिला को कहा माताजी अपने पति को बताइये हेलमेट क्यों जरूरी है और इसके बाद भी हेलमेट नहीं पहने तो आप इनके साथ बाइक पर नहीं बैठें।इसी तरह का सुझाव एसपी ने अन्य लोगों को भी दिया।

दूसरी तरफ बाइक खासकर बुलेट का साइलेंसर बदल कर कर्कश ध्वनि निकालते हुए चलने वाले बाइकर्स पर कार्रवाई का निर्देश एसपी ने दिया है। एसपी ने सभी एसडीपीओ, इंस्पेक्टर, थाना प्रभारी को साफ कहा है कि इस तरह की बाइक को लेकर चलने वालों पर कार्रवाई करें। इस दौरान एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह, साइबर डीएसपी संदीप सुमन,नगर थाना प्रभारी राम नारायण चौधरी समेत कई पदाधिकारी मौजूद रहे।