पुलिस वैन और कंटेनर में भीषण टक्कर,एक जवान की मौत,एक दर्जन जवान घायल..

कोडरमा।झारखण्ड के कोडरमा जिले के चंदवारा थाना क्षेत्र के मदनगुंडी गौरी नदी पुल के पास पुलिस गाड़ी और कंटेनर में आमने-सामने जोरदार टक्कर हो गई।इस हादसे में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई,वहीं एक दर्जन जवान घायल हो गए। जिसमें 6 की हालत गंभीर बतायी जा रही है।सभी को राँची रिम्स रेफर किया गया है।वहीं जवानों के घायल होने की खबर मिलने के बाद एसपी कुमार गौरव, एसडीपीओ प्रवीण पुष्कर सदर अस्पताल पहुंचे और घायल जवानों के संबंध में जानकारी ली।

मिली जानकारी के अनुसार, सोमवार को दिन के करीब एक बजे कोडरमा पुलिस की वैन तिलैया डैम ओपी से पुलिस जवानों को लेकर चंदवारा स्थित पुलिस लाइन जा रही थी।इसी दौरान गौरी नदी पुल के समीप सामने से आ रहे एक कंटेनर से पुलिस गाड़ी की जोरदार टक्कर हो गई।हादसे के बाद अफरा-तफरी मच गई।सूचना मिलते ही तुरंत दुर्घटना स्थल पर हाईवे पेट्रोलिंग पुलिस पहुंची। आसपास के लोगों की मदद से सभी घायल पुलिस जवानों को वैन से बाहर निकाला और पिकअप वैन से सभी को सदर अस्पताल कोडरमा ले जाया गया।

हादसे में गंभीर रूप से घायल 7 जवानों को डॉक्टरों की टीम ने बेहतर इलाज के लिए राँची रिम्स रेफर कर दिया।लेकिन रिम्स ले जाने के दौरान रास्ते में ही घायल जवान गणेश कुमार की मौत हो गई।राँची रेफर होने वाले जवानों में तेजनारायण, संजय सिंह, सुनील कुमार, संजय सिंह, चंदन कुमार, सतीश कुमार शामिल है।


वहीं अन्य घायलों में पुलिस वैन का ड्राइवर विनोद मरांडी, चंद्रा मुंडा, राहुल सिंह, विकास चिक बड़ाईक, राम विलास भगत एवं ट्रक ड्राइवर संजय सिंह शामिल है। जिनका इलाज कोडरमा सदर अस्पताल में चल रहा है।

घटना के संबंध में बताया गया कि सभी जवान हजारीबाग के पदमा ट्रेनिंग सेंटर से ईद को लेकर कोडरमा आए थे।जहां ड्यूटी के बाद सभी जवान वापस चंदवारा पुलिस लाइन आ रहे थे,जहां से सभी को पदमा पुलिस ट्रेनिंग सेंटर जाना था। इसी बीच यह हादसा हो गया।