प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने आप्त सचिव के घर बोला धावा,जल्द ईडी करेगा बड़ा खुलासा…

राँची।झारखण्ड के एक आप्त सचिव के घर ईडी की छापेमारी हो रही है। जिनके घर ईडी की छापेमारी चल रही है। उनका नाम उदय कुमार है। ईडी की टीम सुबह से ही डोरंडा इलाके के पीएचईडी कॉलोनी ने मौजूद उनके घर पर छापेमारी कर रही है। बताया जा रहा है कि प्रवर्तन निदेशालय की टीम सुबह ही दो गाड़ियों में बैठ कर उदय कुमार के घर पहुंची और छापेमारी कर रही है। किस मामले में छापेमारी चल रही है, यह पता नहीं चल पाया है।

ईडी जिस सरकारी अधिकारी उदय कुमार के घर सुबह से छापेमारी कर रही है,इसके यहां जमीन से जुड़े मामले में रेड चल रहा है। सूत्रों के मुताबिक कई दस्तावेज भी ईडी ने अब तक खंगाले हैं। बताया जा रहा है कि कई बयान और लिखित शिकायत के आधार पर ईडी उदय कुमार के यहां छापेमारी कर रही है।

इधर सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार,जमीन घोटाले के तार सीएमओ से जुड़ा होने के की जानकारी मिली है।जमीन संबंधी कई कागजात उदय शंकर के यहां से मिले। बताया जाता है कि सीओ, डिप्टी रजिस्ट्रार तक को धमकाया करता था उदय। उदय के मोबाइल से बड़े लोग दूसरे बड़े लोगों से बात करते थे। एक सांसद के शैक्षणिक योग्यता से जुड़े कागजातों का भी आदान प्रदान हुआ है। उदय के यहां मिले दस्तावेज, मोबाइल डाटा जांच में अहम कड़ी साबित होगा।

एक ओर जहां ईडी टीम सुबह से ही सीएम हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार के पीपीएस के यहां छापेमारी कर रही है, वहीं दूसरी ओर आर्मी जमीन घोटाला मामले में आइएएस अधिकारी छवि रंजन से पूछताछ की जा रही है। वे ईडी की ओर से तीसरी बार नोटिस भेजे जाने के बाद हाजिर हुए हैं। ईडी की ओर से निर्धारित 11 बजे के समय से पहले की वे ईडी ऑफिस पहुंच चुके हैं। वहीं उनसे पूछताछ की जा रही है।सात अन्य से भी हो रही पूछताछ

राँची के पूर्व डीसी रहे छवि रंजन के अतिरिक्त सात अन्य लोगों से भी पूछताछ की जा रही है। ये वहीं लोग हैं, जिनका नाम लैंड स्कैम मामले में आया है। 13 अप्रैल को छापेमारी के बाद ईडी ने सात लोगों को गिरफ्तार किया है। जिन्हें गिरफ्तार किया गया है, उसमें बड़गाईं के सीआइ भानु प्रताप के अलावा जमीन कारोबारी अफसर अली, तलहा खान, फैयाज खान, सद्दाम हुसैन और इम्तियाज अहमद शामिल हैं।