सेना जमीन घोटाला मामले में राँची के पूर्व डीसी छवि रंजन पहुँचे प्रवर्तन निदेशालय ऑफिस,पूछताछ शुरू..

राँची।राजधानी राँची में सेना जमीन घोटाला मामले में आईएएस छवि रंजन तीसरे समन के बाद सोमवार को राँची के एयरपोर्ट रोड स्थित प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय पहुंचे।ईडी के अधिकारियों ने उनसे पूछताछ शुरू कर दी है।इससे पहले ईडी ने छवि रंजन को दो समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया किया था।लेकिन वे ईडी के समक्ष पेश नहीं हुए, जिसके बाद ईडी ने तीसरा समन जारी कर छवि रंजन को आज सोमवार को 11 बजे क्षेत्रीय कार्यालय पहुंचने को कहा था।बता दें ईडी ने आईएएस छवि रंजन को पहला समन 17 अप्रैल को जारी कर 21 अप्रैल को ईडी जोनल ऑफिस पहुंचने को कहा था। लेकिन वे नहीं पहुंचे।उन्होंने अपने वकील के माध्यम से दो हफ्ते का समय मांगा।इस पर ईडी ने उसी दिन दोबारा समन जारी कर शाम चार बजे तक ऑफिस आने को कहा। इसके बाद भी वे हाजिर नहीं हुए, फिर ईडी ने तीसरा समन जारी किया और 24 अप्रैल को दफ्तर पहुंचने को कहा।

बताया जाता है कि आईएएस छवि रंजन ने 21 अप्रैल को ईडी के समक्ष हाजिर नहीं होने की वजह पितृत्व अवकाश बताया था। सूत्रों की मानें तो ईडी की नोटिस से पहले वे सरकार से पितृत्व अवकाश का आवेदन दिये थे।सरकार से उन्हें पहले ही 17 अप्रैल से लेकर 1 मई तक ‘पितृत्व अवकाश’ की छुट्टी मिल चुकी थी। इसलिये उन्होंने ईडी को आवेदन देकर मई के पहले हफ्ते के बाद का वक्त देने का निवेदन किया था।हालांकि ईडी के अधिकारियों ने उनके इस अनुरोध को स्वीकार नहीं किया।

सरकारी जमीन की हेराफेरी के मामले में ईडी ने 13 अप्रैल को आईएएस अधिकारी छवि रंजन, अंचल अधिकारी मनोज कुमार सहित जमीन के कारोबार से जुड़े 18 लोगों के कुल 21 ठिकानों पर छापा मारा था।छापामारी के दायरे में झारखंड के 18, बिहार के एक और पश्चिम बंगाल के दो ठिकाने शामिल हैं।बता दें कि छवि रंजन फिलहाल समाज कल्याण निदेशक के पद पर पदस्थापित हैं।