तीर्थयात्रियों से भरी बस पलटी,दर्जन भर से ज्यादा यात्री घायल

हजारीबाग।झारखण्ड के हज़ारीबाग जिले के बरही स्थित करियातपुर में सोमवार सुबह एक बस पलट गई। बताया जाता है कि दर्जनों तीर्थयात्रियों से भरी बस पलट गयी।इस हादसे में 30 लोग घायल हो गये।सभी को अनुमंडलीय अस्पताल बरही में भर्ती कराया गया है।जबकि गंभीर रूप से घायल दो लोगों को हजारीबाग रेफर कर दिया गया है।घटना के बाद इलाके में अफरातफरी मच गयी। यात्रियों की चीख-पुकार सुनकर आस-पास के लोगों की भीड़ जमा हो गयी।स्थानीय लोगों ने बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला और एंबुलेंस से अनुमंडलीय अस्पताल बरही भेजा। दुर्घटना के बाद चालक और उपचालक फरार हो गये।

जानकारी के अनुसार, पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना जिले से यात्री गया, वृंदावन, बनारस, प्रयागराज, मथुरा आदि तीर्थ स्थल जा रहे थे. तभी बस पलट गयी। कुछ लोगों का कहना है कि बस का स्टीयरिंग फेल हो गया था। जबकि कुछ यात्रियों ने बताया कि चालक को झपकी आ गयी, जिसकी वजह से यह घटना घटी। बस पलट जाने के कारण जीटी रोड पर वाहनों की लंबी कतार लग गयी।दुर्घटना की जानकारी मिलते ही सब इंस्पेक्टर निरंजन सिंह दल बल के साथ पहुंचे और जाम हटवाया।

सड़क हादसे में ये लोग हुए घायल
घायलों में सोनी डाटी (58), सपन सरकार (48), मनोज गांगुली (45), झरना सरकार (50), ममता गांगुली (55), नीलिमा गाइड (50), विमल गाईल (60), शांति रेहान (70), मनोज गांगुली (50), विश्वल (50), विभ्नुपद गांगुली (60) आदि शामिल हैं। वहीं गंभीर रूप से घायल कलाचंद्र गाईल और हेरा कुमार दलधर को हजारीबाग रेफर किया गया।जहां इलाज चल रहा है।