Ranchi:होली और शबे बरात को लेकर उपायुक्त की अध्यक्षता में जिलास्तरीय शांति समिति की बैठक

राँची।होली और शबे बरात लेकर आज दिनांक 12 मार्च 2022 को उपायुक्त रांची श्री छवि रंजन की अध्यक्षता में जिलास्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी। रांची समाहरणालय ब्लॉक ‘बी’ स्थित कमरा संख्या-505 में आयोजित बैठक में वरीय पुलिस अधीक्षक श्री सुरेन्द्र झा, उपविकास आयुक्त श्री विशाल सागर, अनुमंडल पदाधिकारी सदर श्री दीपक दुबे, अनुमंडल पदाधिकारी बुण्डू, ग्रामीण एसपी श्री नौशाद आलम, सिटी एसपी श्री सौरभ, अपर जिला दंडाधिकारी, रांची श्री रामवृक्ष महतो, संबंधित पुलिस पदाधिकारी एवं विभिन्न शांति समिति के सदस्य उपस्थित थे। बैठक में सौहार्दपूर्ण वातावरण में होली और शबे बारात मनाने की बात कही गयी।

बैठक में शांति समिति के सदस्यों ने कहा कि पिछली बार की तरह इस बार भी दोनों त्योहार साथ हैं। इस बार भी सांप्रदायिक सौहार्द के साथ त्यौहार मनाया जाएगा। समिति के सदस्यों ने त्यौहार के मद्देनजर बेहतर व्यवस्था हेतु अपनी-अपनी बातें रखीं। जिस पर उपायुक्त एवं एसएसपी द्वारा आवश्यक कदम उठाने की बात कही गयी।

रांचीवासियों का मिला भरपूर सहयोग: उपायुक्त

बैठक में उपायुक्त श्री छवि रंजन ने कहा कि पर्व-त्यौहारों में रांची वासियों का भरपूर सहयोग मिला है। कई अवसरों पर सामूहिक तौर से सभी समुदाय के लोगों ने मिल जुलकर साथ दिया है। इस बार भी उम्मीद है कि कि होली और शबे बरात सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाया जायेगा। हमेशा की तरह एक बार फिर से रांची मिसाल कायम करेगी।

एसएमएस का पालन करें: उपायुक्त

बैठक में संबोधित करते हुए उपायुक्त श्री छवि रंजन ने कहा कि त्योहारों में कोरोना गाइडलाइंस का अनुपालन भी आवश्यक है। उन्होंने होलिका दहन, शबे बरात और होेली में लोगों से संक्रमण से बचने के लिए एसएमएस यानी सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग करने की अपील की।

वरीय पुलिस अधीक्षक रांची श्री सुरेन्द्र झा ने कहा कि त्योहार मनाने के साथ-साथ हमें कोरोना से भी बचना है। एसएसपी ने कहा कि अफवाहों से दूर रहें, सोशल मीडिया पर कुछ भी पोस्ट करने से पहले सावधान रहें, साइबर सेल पूरी तरह से एक्टिव है। उन्होंने कहा कि कहा कि शांति व्यवस्था बहाल करना हमारा ऑब्जेक्टिव है और इसमें आपका सहयोग भी अपेक्षित है।

बैठक के दौरान समिति के दिवंगत सदस्यों के लिए दो मिनट का मौन रखा गया। आलाधिकारियों एवं समिति के सदस्यों ने दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।