Jharkhand:सिमडेगा पुलिस ने मानव तस्कर के पास से दो लड़कियों को बरामद किया,महिला समेत दो मानव तस्कर को गिरफ्तार कर भेजा जेल।

सिमडेगा:-सिमडेगा पुलिस ने दो मानव तस्करों को गिरफ्तार करते हुए जेल भेज दिया। गिरफ्तार अभियुक्त में एक महिला तथा एक पुरुष शामिल हैं।एसपी सिमडेगा डॉ शम्स तबरेज ने प्रेस कांफ्रेंस आयोजित करते हुए जानकारी दी और कहा कि गुप्त सूचना मिली थी कि 23 सितंबर को ठेठईटांगर थाना क्षेत्र अंतर्गत घोड़ी टोली गांव से दो लड़कियों को बहला-फुसलाकर तस्करी करने के उद्देश्य से दिल्ली ले जाया जा रहा था। इसी सूचना पर पुलिस उपाधीक्षक सहदेव साव के नेतृत्व में छापेमारी दल का गठन किया गया।गठित दल के द्वारा ठेठईटांगर,कोलेबिरा,राँची में सत्यापन और छापेमारी कर तस्करी के लिए ले जाए जा रहे दो लड़कियों को बरामद करते हुए इस तस्करी की घटना में शामिल एक महिला तस्कर सोनिया छेत्री मदनपुर कालकाजी साउथ दिल्ली तथा एक पुरुष तस्कर आकाश नायक साईं ग्राम भूसूर कोचा रराँची को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं घटना में शामिल तीसरा अभियुक्त अक्षत नायक जो कि कोलेबिरा निवासी है वह फरार है।उसकी तलाश जारी है और आगे का अनुसंधान चल रहा है। इसकी जल्द से जल्द गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

एसपी ने कहा क्षेत्र में मानव तस्करी को किसी भी कीमत में बढ़ावा नहीं दिया जाएगा। इस कार्य के लिए एचटीयू थाना की ओर से लगातार कार्रवाई की जा रही है ।उन्होंने यह भी बताया कि इस मामले में एचटीयू थाना कांड संख्या 6/20 धारा 363/370 (5)34 एवं 75/81 जेजे एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

छापेमारी दल में मुख्य रूप से पुलिस उपाधीक्षक सहदेव साहू, थाना प्रभारी एचटीयू देवेंद्र कुमार ,पीएसआई ललिता कुमारी सोरेन योगेंद्र शर्मा आरक्षी मंगल मुंडा और तकनीकी शाखा राँची का सहयोग रहा।

रिपोर्ट:विकास साहू, सिमडेगा