भारतीय जनता पार्टी:पूर्व मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास और सांसद अन्नपूर्णा देवी बने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष,सांसद समीर उरांव बने एसटी मोर्चा के अध्यक्ष।

नई दिल्ली।भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा की नई टीम का गठन,रघुवर दास और अन्नपूर्णा देवी बने बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष,वहीं समीर उरांव बनाये गए अनुसूचित जनजाति मोर्चा के अध्यक्ष।जेपी नड्डा ने आज नई टीम का एलान कर दिया है।उनकी नई टीम में बिहार के राधा मोहन सिंह, जबकि झारखण्ड के लिए पूर्व सीएम रघुवर दास और अन्नपूर्णा देवी को बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है. जबकि समीर उरांव को एसटी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया है.

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालने के आठ महीने बाद जेपी नड्डा ने भाजपा की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा की है।शीर्ष भाजपा सूत्रों के मुताबिक, इस टीम से प्रमुख सुधार की उम्मीद है, इसके जरिए राज्यों का प्रतिनिधित्व किया जाएगा. नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी में महिलाओं और युवाओं को अवसर दिया गया है।

नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी में कई नए चेहरे को जगह दी गई है तो वहीं कई दिग्गज बाहर हो गए हैं. दिग्गज नेता राम माधव और अनिल जैन को नई टीम में जगह नहीं मिली है। मुरलीधर राव का नाम भी नई लिस्ट से बाहर है. वहीं सीटी रवि और तरुण चुग नए महासचिव बनाए गए हैं।

तेजस्वी सूर्या को बीजेवाईएम का अध्यक्ष बनाया गया

तेजस्वी सूर्या को भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा का अध्यक्ष बनाया गया है. तेजस्वी ने पूनम महाजन का स्थान लिया है।मंदसौर सांसद सुधीर गुप्ता को नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी में सह कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी मिली है. नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी में 12 लोगों को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है. इसमें झारखंड से दो नेताओं को जगह मिली है जबकि अन्य राज्यों से एक-एक लोगों को ही जगह मिली है. झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास और सांसद अन्नपूर्णा देवी को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है।

पंजाब के अमृतसर से तरुण चुग को प्रमोशन मिला है. तरुण पहले राष्ट्रीय सचिव थे, उन्हें अब राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है तरुण फिलहाल अंडमान निकोबार के प्रभारी हैं।