महाराष्ट्र में बीजेपी का मास्टरस्ट्रोक,एकनाथ शिंदे होंगे मुख्यमंत्री,शाम 7:30 बजे लेंगे शपथ

महाराष्ट्र में सबसे बड़ा सरप्राइज,बीजेपी का मास्टरस्ट्रोक

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात के बाद देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने एलान किया कि एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के सीएम पद की शपथ लेंगे. इस दौरान देवेंद्र फडणवीस ने बताया कि वो सरकार से बाहर रहेंगे। आज शाम साढ़े सात बजे सिर्फ एकनाथ शिंदे ही शपथ लेंगे।

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि जनता ने महाविकास अघाड़ी को बहुमत नहीं दिया था।चुनाव के बाद बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी थी। बीजेपी-शिवसेना ने गठबंधन में चुनाव लड़ा था, लेकिन शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाई।इसके लिए शिवसेना ने बाला साहेब ठाकरे के विचारों को भी ताक पर रख दिया।

इस दौरान फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ कि सरकार के दो-दो मंत्री जेल में हैं। इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ।बालासाहेब ने हमेशा दाऊद का विरोध किया, लेकिन उद्धव सरकार का एक मंत्री दाऊद से जुड़ा हुआ था। जेल में जाने के बाद भी उसे मंत्री पद से हटाया नहीं गया।ये बाला साहेब का अपमान है। फडवीस ने आरोप लगाया कि उद्धव सरकार ने आखिरी समय में संभाजी नगर किया गया। 

इस दौरान एकनाथ शिंदे ने बताया कि हम महाराष्ट्र के विकास के लिए एकसाथ आए हैं। हम लोगों को महाविकास अघाड़ी सरकार में काम करने में समस्याएं आ रही थीं।इस बारे में हमने उद्धव ठाकरे को बताया था। हमने अपना पक्ष समझाने की कोशिश की थी। बीजेपी के साथ हमारा नेचुरल गठबंधन था। हम लोग बाला साहेब के विचारों को लेकर आगे बढ़े तो सरकार की ओर से आखिरी में हिंदुत्व को लेकर कुछ फैसले लिए गए।
 
शिंदे ने पीएम का जताया आभार:
एकनाथ शिंदे कहा कि मैं पीएम मोदी और अमित शाह का शुक्रगुजार हूं,फडणवीस मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे। बीजेपी ने बड़ी पार्टी होते हुए भी बड़ा दिल दिखाते हुए मुझे मुख्यमंत्री बनाया है। शिंदे ने दावा किया कि महाराष्ट्र में आने वाले दिनों में एक मजबूत सरकार देखने को मिलेगी। जिस तरह केंद्र सरकार महाराष्ट्र की मदद करेगी, उससे महाराष्ट्र का विकास तेजी से हो पाएगा। ये सरकार लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने का काम करेगी।उन्होंने देवेंद्र फडणवीस का आभार भी जताया।

शिवसेना के 40 विधायक और निर्दलीय विधायकों को मिलाकर 50 विधायक आज एक साथ हैं। हम लोग हमारे शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे जी की हिंदुत्व की जो भूमिका है उसको आगे बढ़ाने की कोशिश कर रहे है: महाराष्ट्र के मनोनीत मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, मुंबई