धनबाद:महिला पुलिसकर्मी के पुत्र की चाकू मारकर हत्या,प्रेम प्रसंग में हत्या की आशंका,आरोपी भी घायल

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद में जगजीवन नगर में बुधवार की रात एक युवक ने अपने दोस्त पर चाकू से प्रहार कर उसकी हत्या कर दी। मृतक जगजीवन नगर हाड़ी पाड़ा निवासी 20 वर्षीय शिवशक्ति महतो महिला सिपाही का पुत्र था। हत्या का आरोप उसी मुहल्ले में रहने वाले शिवशक्ति के दोस्‍त मणि हाड़ी पर लगा है। इधर, घटना के बाद मारपीट में मणि हाड़ी भी जख्मी हो गया। पुलिस हिरासत में उसका इलाज एसएनएमएमसीएच में चल रहा है। पुलिस इस हत्या को प्रेम प्रसंग से जोड़कर देख रही है।बताया जाता है कि प्रारंभिक छानबीन में जो बात सामने आई है, उसके अनुसार, दोनों दोस्‍त एक ही लड़की से प्‍यार करते थे। बताया जाता है कि मणि जिस लड़की से प्रेम करता था, उसी के साथ शिवशक्ति का भी कुछ संबंध था। उसी विवाद में दोनों के बीच मारपीट हुई। घटनास्थल पर छानबीन के दौरान भी पुलिस को ऐसे संकेत मिले हैं। हालांकि पुलिस इस बात की पुख्ता जानकारी प्राप्त करने की कोशिश में जुटी है। घटना बुधवार रात करीब आठ बजे की है।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, बुधवार की रात मणि हाड़ी शराब के नशे में धुत था। वह अपने दोस्त शिवशक्ति को घर से बुलाकर बाहर ले गया। देखते ही देखते दोनों के बीच मारपीट शुरू हो गई। इस दौरान मणि ने चाकू से प्रहार किया। चाकू शिवशक्ति की गर्दन पर लगी और वह खून से लथपथ हो गया। कुछ लोग उसे केंद्रीय अस्पताल ले गए, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इस दौरान मणि भी साथ अस्‍पताल पहुंचा था। वहीं, शिवशिक्‍त की मौत के बाद परिजनों ने मारपीट कर मणि हाड़ी को घायलकर दिया।

इधर मृतक शिवशक्ति महतो की माँ कुन्नी देवी सिमडेगा में महिला सिपाही के पद पर कार्यरत है। उन्‍हें भी घटना की सूचना दे दी गई है। वहीं शिवशक्ति यहां अपनी बहन और छोटे भाई के साथ रहता था। बहन बबली देवी ने बताया कि वह लोग हजारीबाग के रहनेवाले हैं। यह जगजीवन नगर में काफी दिनों से रह रहे हैं। कहा कि उसके भाई को मारनेवाला मणि हाड़ी है। वही उसे घर से बुलाकर ले गया और चाकू मार दिया। घटना का कारण वह नहीं जानती है, पर दोनों के बीच पुराना विवाद था।

वहीं जख्मी शिवशक्ति महतो की मौत को लेकर उसके करीबी दोस्तों ने केंद्रीय अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है। मुहल्ले के कुछ युवकों का कहना है कि जब वह लोग शिवशक्ति को लेकर अस्पताल गए थे तो वह ठीक था। उस समय शरीर से काफी खून बह रहा था और चिकित्सक ने उसके उपचार में काफी देरी कर दी। वह पुलिस के आने का इंतजार करते रहे, जिस कारण उसे सांस लेने में दिक्कत शुरू हो गई थी। जब तक इलाज शुरू हुआ, उसके शरीर से काफी खून निकल चुका था। इस कारण उसकी मौत हो गई।

मामले में डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर अरविंद कुमार सिन्‍हा ने कहा कि मुहल्ले के दो दोस्तों के बीच मारपीट हुई थी। इसमें एक ने दूसरे पर चाकू से वार कर दिया। जख्मी एक दोस्त की इलाज के दौरान मौत हो गई। पूरे मामले की जांच की जा रही है। उन्‍होंने कहा कि मारपीट किस कारण हुई, इस बिंदु पर छानबीन जारी है। प्रारंभिक छानबीन में मामला प्रेम प्रसंग से जुड़े होने के संकेत मिले, पर सच्चाई का पता कांड में गिरफ्तार आरोपी मणि हाड़ी से पूछताछ के बाद ही चल पाएगा। मणि हाड़ी गिरफ्तार है और पुलिस हिरासत में उसका इलाज चल रहा है।

बताया जाता है कि चाकू से वार के बाद जब शिवशक्ति जख्‍मी हो गया तो उसका इलाज कराने के लिए आरोपी मणि हाड़ी भी केंद्रीय अस्पताल गया था, पर जब वहां शिवशक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई तो आक्रोश में आकर उसके भाई सूरज महतो ने कुर्सी उठाकर मणि हाड़ी के सिर पर दे मारी। इससे वह भी गंभीर रूप से जख्मी हो गया है। पुलिस उसका भी बयान दर्ज करेगी।