पति को शक था कि उसकी पत्नी का किसी युवक से अवैध सम्बंध है,इसलिए पत्नी की कुल्हाड़ी से काटकर कर दी हत्या,गिरफ्तार

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिले के पालकोट थाना क्षेत्र अंतर्गत बंगरु गांव में विगत 27 जून को हुए 35 वर्षीय अनुराधा कुमारी हत्याकांड का खुलासा करते हुए आरोपी पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही पूछताछ में घटना के कारणों से पर्दा उठा गया है। पूछताछ में आरोपी पति राजेन्द्र बड़ाइक ने पुलिस को बताया कि उसे अपनी पत्नी के ऊपर शक था। उसे ऐसा लगता था कि उसका किसी दूसरे लड़के के साथ भी अवैध संबंध है ।साथ ही पैसे को लेकर भी विवाद होता रहता था।पूछताछ के बाद पुलिस बुधवार को आरोपी को जेल भेज दी है।

इधर पालकोट के थाना प्रभारी राहुल झा ने बताया कि 27 जून को अनुराधा कुमारी की कुल्हाड़ी से काटकर पति ने हत्या कर दी गई थी। हत्या के बाद आरोपी पति फरार हो गया। लोगों को हत्या की जानकारी तब हुई थी, जब महिला के चार बच्चे स्कूल से लौटकर घर पहुंचे। बच्चो ने ही सबसे पहले अपनी माँ का शव देखा।इसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई थी।सूचना मिलने के बाद पुलिस ने घटनास्थल पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया। शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौप दिया था। आरोपी पति के गिरफ्तारी में जुट गई थी। पुलिस लगातार उसके ठिकानों पर दबिश दे रही थी। बुधवार को पुलिस को यह सूचना मिली कि आरोपी पति पालकोट थाना क्षेत्र के ही कुल्लू केरा पंचायत के फुलझर गांव में छिपा हुआ है।इसके बाद एक टीम का गठन कर उसे धर दबोचा गया।

इस सम्बंध में थाना प्रभारी ने कहा कि आरोपी पति नशे में धुत होकर अक्सर अपनी पत्नी के साथ मारपीट करता रहता था।पति को पत्नी के ऊपर यह शक था कि उसका किसी दूसरे युवक के साथ अवैध संबंध है।इसके अलावा दोनो के बीच पैसे को लेकर भी विवाद होता रहता था।इस विवाद के बाद पत्नी अनुराधा पिछले दो माह से पति व बच्चो को छोड़ अपने मायके विशुनपुर थाना क्षेत्र के बनारी गांव में रह रही थी।हत्या से तीन दिन पूर्व ही वह बच्चों से मिलने ससुराल आई थी।थाना प्रभारी ने कहा कि पत्नी के दो माह तक मायके में रहने के कारण पति का शक और गहरा गया था।इसके कारण पत्नी के लौटते ही वह उसके साथ काफी विवाद किया था।साथ ही घटना से एक दिन पूर्व रात को वह घर से निकलकर कहीं चला गया था।फिर दूसरे दिन लौटकर आने के बाद घर मे पत्नी को अकेला देख कुल्हाड़ी से वार कर दिया।