सरायकेला के दो पुलिस इंस्पेक्टर के खिलाफ आय से अधिक सम्पत्ति मामले में एसीबी जांच।

रांची: एसीबी ने सरायकेला-खरसांवा जिले में पोस्टेड दो पुलिस इंस्पेक्टर सह पुलिस स्टेशन इंचार्ज थानेदारों के खिलाफ जांच शुरू की है। इंस्पेक्टर सह आदित्यपुर पुलिस स्टेशन इंचार्ज सुषमा कुमारी और इंस्पेक्टर सह गम्हरिया पुलिस स्टेशन इंचार्ज कृष्ण मुरारी के खिलाफ एसीबी जांच कर रही है। एसीबी को दोनों पुलिस इंस्पेक्टरों के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने की कंपलेन मिली थी। कंपलेन के आधार पर एसीबी ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

आरोप है कि इंस्पेक्टर सुषमा कुमारी की आदित्यपुर पुलिस स्टेशन में तैनाती के लिए एक सीनीयर आईपीएस अफसर को 30 लाख रुपये दिये गये थे एसीबी कोल्हान कमीशनरी के इंस्पेक्टर मदन मोहन सिंह को मामले की जांचसौंपी गई है। एसीबी को भेजे गये कंपलेन में आरोप है कि दोनों पुलिस अफसरों की पोस्टिंग पहले भी बड़े जिलों के कमाई वाले पुलिस स्टेशन में रही है। एसीबी ने दोनों अफसरों के पैन नंबर की जानकारी भी मांगी है, ताकि इनकम टैक्स संबंधी जानकारी जुटायी जा सके। एबीसी दोनों अफसरों के बारे में इनकम टैक्स से यह पता लगाने का प्रयास करेगी कि कितनी इनकम दिखाया जा रहा है। आरोप लगाया गया है कि दोनों पुलिसकर्मियों के पास रांची, धनबाद, जमशेदपुर में आय से अधिक संपत्ति है। एसीबी एसपी ने 10 जनवरी को सरायकेला के एसपी कार्तिक एस को पत्र भेजकर दोनों इंस्पेक्टरों के बारे में डिटेल जानकारी मांगी है। एसपी से दोनों ही पुलिस अफसरों के पारिवारिक विवरण व सर्विस रिकार्ड की मांग की गई है। एसपी से पूछा गया है कि दोनों किन-किन जिलों में और कितने दिनों तक पोस्टेड रहे है।

धनबाद के कतरास व निरसा पुलिस स्टेशन इंचार्ज रही है सुषमा कुमारी

इंस्पेक्टर सुषमा कुमारी धनबाद जिले में कतरास व निरसा पुलिस स्टेशन का इंचार्ज रही है। डीसी ने कतरास में विवाद में आने व डीएमसी के स्टैंड से वसूली का आरोप लगने पर एसएसपी मनोज रतन चोथे को इंस्पेक्टर सुषमा कुमारी को हटाने को कहा था। एसएसपी ने चौथे सुषमा कुमारी को कतरास से हटाककर निरसा जैसे मलाईदार पुलिस स्टेशन का ओसी बना दिया। आरोप है कि निरसा पोस्टिंग में बड़ी रकम की लेन-देन हुी थी। कृष्ण मुरारी भी पहले रांची समेत अन्य जिलों में पोस्टेड रह चुके हैं।