गिरिडीह पुलिस की गिरफ्त में फिर आए 6 साइबर अपराधी,पाँच महीनों में 212 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर भेजा जेल…

 

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह पुलिस की ओर से साइबर अपराधियों पर लगातार शिकंजा कसा जा रहा है। गिरिडीह जिले के बिरनी थाना पुलिस ने छापेमारी करते छह साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही एक व्यक्ति को नामजद अभियुक्त बनाया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार,एसपी दीपक कुमार शर्मा को प्रतिबिम्ब पोर्टल के माध्यम से सूचना मिली कि गिरिडीह के बिरनी थाना क्षेत्र के बरमसिया चौक के पास कुछ साइबर अपराधी आम लोगों से ठगी कर रहें है। सूचना के आधार पर डुमरी एसडीपीओ सुमित प्रसाद के नेतृत्व में छापेमारी टीम गठित की गई। जिसके बाद कार्रवाई की गई।

पुलिस ने छापेमारी करते हुए तिसरी के गादी के रहने वाले 24 वर्षीय कुंदन कुमार, 30 वर्षीय मुकेश कुमार यादव, तिसरी के लक्ष्मीपुर का 24 वर्षीय लोकेश कुमार, हिरोडीह पिनउरसोत का 28 वर्षीय चंद्रकांत श्रीवास्तव, तिसरी गाछी का 21 वर्षीय पिंकेश कुमार,तिसरी भंडारी का 21 वर्षीय जयमंगल यादव को गिरफ्तार कर लिया गया। जबकि तिसरी के गादी के रहने वाले गौतम कुमार यादव को पुलिस ने नामजद अभियुक्त बनाया है। छापेमारी के दौरान पुलिस ने गिरफ्तार साइबर अपराधियों के पास से 9 मोबाइल,17 सीमकार्ड, 16 एटीएम, 08 आधार कार्ड, 06 पैन कार्ड, दो बाइक, 19 हजार रुपए नगद बरामद किया है।

बताया जाता है कि गिरफ्तार अपराधियों के द्वारा फर्जी खाता उपलब्ध कराते थे और उसका प्रयोग कर साइबर ठगी के पैसों को मंगाते थे। छापेमार टीम में साइबर थाना प्रभारी अजय कुमार, पुलिस निरीक्षक ज्ञान रंजन, पुलिस अवर निरीक्षक गुंजन कुमार, पुनित कुमार गौतम, सहायक अवर निरीक्षक गजेन्द्र कुमार, आरक्षी साकेत वर्मा, सौरभ सुमन, जितेन्द्रनाथ महतो, दमोदर प्रसाद मेहता को शामिल करते हुए छापामारी की गई और अलग-अलग स्थानों से कुल छह साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया।