अभिनेत्री ईशा आलिया हत्याकांड:आरोपी पति प्रकाश का भाई भी गिरफ्तार

राँची/कोलकाता।झारखण्ड की अभिनेत्री और यूट्यूबर रिया कुमारी उर्फ ईशा आलिया हत्याकांड की जांच कर रही पश्चिम बंगाल पुलिस ने ईशा के पति प्रकाश कुमार के छोटे भाई संदीप कुमार को गिरफ्तार किया है।प्रकाश कुमार को एक दिन पहले गिरफ्तार किया गया था। पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में बुधवार को कथित हाईवे लूट के दौरान ईशा आलिया की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।रिया का पति प्रकाश कुमार, जो फिल्म निर्माता हैं, उसे रिया के परिवार के सदस्यों की शिकायत के बाद गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया था,परिवार ने शिकायत प्रकाश कुमार के भाई का भी जिक्र किया था।

बताया जाता है कि संदीप कुमार को शुक्रवार को हावड़ा जिले की निचली अदालत में पेश किया गया,सरकारी वकील ने उनके लिए पुलिस हिरासत की मांग की। राज्य पुलिस सूत्रों ने कहा कि प्रकाश कुमार की तरह, उनके छोटे भाई को भी हावड़ा जिले के बगनान पुलिस स्टेशन में दर्ज प्राथमिकी के आधार पर गिरफ्तार किया गया।प्रकाश और संदीप के अलावा, प्राथमिकी में नामजद तीसरा व्यक्ति प्रकाश की पहली पत्नी शारदा देवी है।पुलिस मामले में उसकी भूमिका की भी जांच कर रही है और पश्चिम बंगाल से एक टीम पहले ही राँची के लिए रवाना हो चुकी है,जहां मृतका और उसका पति रहते थे।

इधर जांच अधिकारी हत्या के पीछे एक संभावित वित्तीय मकसद भी देख रहे हैं।पुलिस को पता चला है कि प्रकाश कुमार पर बाजार में करीब 30 लाख रुपये का कर्ज है। दूसरी ओर, मृतक अभिनेत्री का अपनी तीन साल की बेटी के साथ संयुक्त जीवन बीमा पॉलिसी थी,जिसमें नामित कुमार हैं।पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि कहीं रिया की हत्या के पीछे कोई वित्तीय पहलू तो नहीं है।

रिया के पति प्रकाश ने सुनाई लूट की कहानी !

निर्देशक व पति प्रकाश कुमार अलबेला के मुताबिक, उन्होंने कार को राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 16 पर महिषरेखा पुल के पास खड़ा किया और शौच करने चले गए। कार में उनकी पत्नी और बेटी थीं। वहां तीन बदमाशों ने हमला कर दिया और पैसे ऐंठने की कोशिश की। साथ ही बदमाशों ने प्वाइंट ब्लैंक रेंज से फायरिंग की। जब वह लौटा तो पत्नी को लहूलुहान देखा। इसके बाद वह अपनी लहूलुहान पत्नी को कार की डिक्की में लेकर एक फैक्ट्री के सामने आ गया। उस फैक्ट्री के सामने कई लोग खड़े थे। उसके बयानों में कई सनसनीखेज तथ्य खुलकर सामने आ रहे थे।

रिया की मौत सोची-समझी साजिश!

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, प्रकाश ने कार रोकी और शोर मचाया तो लुटेरे भाग गए। उन्होंने अभिनेत्री को ऐसी अवस्था में देखा कि जैसे कि कोई शव को दफनाने के लिए आया हो। कार पर खून के निशान नहीं थे। कार के अंदर भी खून के कोई निशान नहीं थे। यहां तक कि लूट के मामले में भी उन्हें कार के अंदर मारपीट के कोई निशान नजर नहीं आए बल्कि कार के अंदर का सारा सामान जस का तस रखा था। पति ने पुलिस को बताया कि जिस इलाके में यह घटना हुई, यानी नेशनल हाईवे का इलाका खाली था इसलिए लूट हुई लेकिन दूर तक गोली चलने की कोई आवाज नहीं सुनी गई। अभिनेत्री के पति डायरेक्टर प्रकाश कुमार ने खुद दावा किया था कि बदमाशों ने पर्स छीनने की कोशिश की थी।

पुलिस को कई चीजों पर हुआ शक

पुलिस को शक हुआ कि जहां कार खड़ी थी, क्या वहां पहले से अपराधी थे? या कोई पहले से ही उनकी कार का पीछा कर रहा था? घटनास्थल से महज एक किलोमीटर से भी कम दूरी पर एक ट्रैफिक गार्ड है। ईशा के पति को यह नहीं पता था। वह ईशा की लहूलुहान लाश को कार की डिक्की में लेकर करीब ढाई किलोमीटर तक घुमाता रहा। इन तथ्यों को गंभीरता से लेते हुए पूछताछ करने के बाद आखिर कातिल पति ने अपना गुनाह कबूल कर लिया।

इधर बृहस्पतिवार शाम में मृतका के शव को परिजनों को सौंपा गया। सूचना है कि अंतिम संस्कार आज हजारीबाग में किया गया। इधर घटना की जानकारी के बाद उसके बंद पड़े महुदी स्थित पैतृक आवास पर भीड़ जुटी रही। लोग चर्चा करते दिखे।