गिरिडीह पुलिस ने पीछा कर मवेशियों से लदे दो ट्रकों को पकड़ा, 61 मवेशी जब्त, दो गिरफ्तार

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह जिले में अवैध धंधेबाजों के खिलाफ गिरिडीह पुलिस सख्त है। ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस तेजी से कार्रवाई कर रही है।चाहे साइबर अपराधियों की गिरफ्तारी हो,अवैध कोयला कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई हो या पशु तस्करों के खिलाफ कार्रवाई, पुलिस लगातार ऐसे अवैध कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।इसी उद्देश्य से जिले की बगोदर पुलिस ने शनिवार की सुबह-सुबह पशु तस्करी के खिलाफ कार्रवाई की।ज़िले के एसपी दीपक कुमार शर्मा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने जीटी रोड से मवेशियों से लदे दो ट्रकों को जब्त किया है। ट्रक पर लदे 61 मवेशी बरामद किये गये हैं।मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।बरामद मवेशियों को पचंबा गौशाला भेज दिया गया है।गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

दरअसल,एसपी दीपक कुमार शर्मा को गुप्त सूचना मिलने के बाद एसडीपीओ नौशाद आलम के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन किया गया टीम में बगोदर थाना प्रभारी नीतीश कुमार और दो एएसआई जीतेंद्र राम और संजय कुमार समेत बगोदर थाना रिजर्व बल के जवान शामिल थे। वाहनों को पकड़ने के लिए वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। इसी बीच पशुओं को लेकर बिहार से बंगाल जा रहे ट्रकों के चालकों की नजर जब पुलिस पर पड़ी तो वे तेजी से गाड़ी चलाते हुए भागने लगे। पुलिस को भी शक हुआ और पुलिस ने उनका पीछा किया और दोनों ट्रकों को पकड़कर कब्जे में ले लिया।दोनों ट्रकों के चालक नयागांव छपरा निवासी पन्नालाल यादव व जलालपुर छपरा निवासी जीतन यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इधर एसडीपीओ नौशाद आलम ने बताया कि दोनों ट्रकों से कुल 61 मवेशी बरामद किये गये हैं। बरामद मवेशियों को पचंबा गौशाला भेज दिया गया है। पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई में जुटी है।