बुजुर्ग महिला से फर्जी पुलिस वाले बनकर ठग लिया लाखों के जेवरात,ठगों का फोटो सीसीटीवी में कैद…

पलामू।झारखण्ड के पलामू में पुलिस वाले बनकर बीच बाजार में महिला से जेवर ठगी कर फरार हो गया बदमाश। बताया जाता है कि बदमाशों ने कहा ” हम पुलिस वाले हैं आगे बाजार में लूट हुई है, जेवरात पहन कर जाना मना है”।’ ऐसा बोल ठगों ने एक बुजुर्ग महिला के लाखों के जेवरात को गायब कर दिया। महिला जब तक समझ पाती तब तक उसके लाखों के जेवरात गायब हो गए. ठगों ने फर्जी पुलिस बन कर बुजुर्ग के लाखों के जेवरात गायब किया है। ठगी की पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है। पीड़ित बुजुर्ग महिला ने पूरे मामले की जानकारी मेदिनीनगर टाउन थाना को दिया है।

जानकारी के अनुसार,सावित्री देवी नामक एक बुजुर्ग महिला अपने बेटे के साथ बुधवार को बाजार गई थी। इसी क्रम में चार युवकों ने सावित्री देवी को रोका और बोला कि के पुलिस वाले हैं आगे बाजार में लूट हुई है और जेवरात पहन कर जाना मना है। चारों युवकों में कहने पर महिला ने अपने जेवरात को उतारकर कागज में रख दिया। चारों युवकों ने जांच करने के बहाने बुजुर्ग महिला से जेवरात लिया और कुछ देर बाद कागज को वापस कर दिया।बुजुर्ग महिला घर जाने के बाद जब कागज को खोलकर देखा तो उसे जेवरात गायब थे। कागज में जेवरात की जगह लकड़ी और पत्थर रखे हुए थे।ठगी की शिकार होने के बाद महिला ने तत्काल इसकी जानकारी पुलिस को दी।

इधर मेदिनीनगर टाउन थाना की पुलिस सीसीटीवी के माध्यम से ठगों को खोज रही है। इससे पहले दिसंबर 2022 में पलामू के एमएमसीएच में पुलिस के केमोफ्लेज ड्रेस पहनकर ठगों ने एक महिला को शिकार बनाया था।पलामू पुलिस ने हाल के दिनों में इस तरह की घटना को लेकर हाई अलर्ट जारी किया था और लोगों से सावधान रहने की अपील की थी। फर्जी पुलिस बनकर पलामू में यह दूसरा ठगी का मामला है।पुलिस सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से ठगों के पहचान करने की कोशिश कर रही है।बुजुर्ग महिला के करीब 2.70 लाख रुपये के जेवरात हैं।