झारखण्ड में भाजपा ने 11 उम्मीदवारों का किया ऐलान,गीता कोड़ा को सिंहभूम, हजारीबाग से मनीष जयसवाल,लोहरदगा से समीर उराँव को टिकट…

भाजपा ने देशभर में 195 उम्मीदवारों की सूची जारी की

देखें पूरी लिस्ट-

PRESS RELEASE–1st list of BJP candidate GE to the for Lok Sabha Election 2024 on 02.03.2024

राँची।झारखण्ड की 14 लोकसभा सीटों में से 11 पर बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया। दो सांसदों का टिकट काटा गया है। इन सीटों पर नए चेहरों को टिकट मिला है, जबकि नौ सांसदों को फिर मौका दिया गया है। पांच दिन पहले कांग्रेस छोड़कर आईं सिंहभूम से सांसद गीता कोड़ा को भी टिकट मिला है। उन्हें सिंहभूम से ही प्रत्याशी बनाया गया है।लोकसभा चुनाव 2019 में झारखण्ड की 14 लोकसभा सीटों में 12 सीटों पर एनडीए ने जीत दर्ज की थी। राजमहल में जेएमएम और सिंहभूम से कांग्रेस जीती थी।

भाजपा की पहली सूची में हजारीबाग से जयंत सिन्हा और लोहरदगा से सुदर्शन भगत का टिकट नहीं मिला है। जयंत सिन्हा की जगह विधायक मनीष जायसवाल को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं लोहरदगा से राज्यसभा सांसद समीर उरांव को टिकट दिया गया है।आज ही जयंत सिन्हा ने ट्वीट किया- मैंने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से अपील की है। मुझे मेरे प्रत्यक्ष चुनावी कर्तव्यों से मुक्त करें, ताकि मैं भारत और दुनिया भर में जलवायु परिवर्तन से निपटने पर अपने प्रयासों पर ध्यान केंद्रित कर सकूं। उन्होंने यह भी कहा कि मैं आर्थिक और शासन संबंधी मुद्दों पर पार्टी के साथ काम करना जारी रखूंगा।