उग्रवादियों का क्रशर पर हमला:राँची रेंज के डीआईजी घटना स्थल पर पहुँचकर लिया पूरे घटना का जायजा,कुख्यात सुल्तान का दस्ता मचा रहा है आतंक,कार्रवाई के लिए बनी स्पेशल टीम

राँची।राजधानी राँची में हुए उग्रवादी हमले को लेकर राँची रेंज के डीआईजी अनूप बिरथरे शनिवार की दोपहर पिठोरिया स्थित सना स्टोन पहुंचे और पूरे घटना का जायजा लिया।इस दौरान डीआईजी ने बताया कि आगजनी की घटना को कृष्ण यादव उर्फ सुल्तान के दस्ते के द्वारा अंजाम दिया गया है।

डीआईजी के अनुसार हाल के दिनों में स्टोन माइंस के मालिक से पीएलएफआई उग्रवादियों ने लेवी की मांग की थी पैसे नहीं देने के बाद ही इस तरह की कार्रवाई की गई है। डीआईजी ने बताया कि स्टोन माइंस के मालिक से कृष्ण यादव के द्वारा लेवी की मांग की गई थी।पूर्व में यह धमकी दी गई थी कि अगर बिना संगठन के अनुमति के प्लांट का संचालन हुआ तो अंजाम भुगतना पड़ेगा।

मिली जानकारी के अनुसार राजधानी राँची के ग्रामीण इलाके में काम करने वाले आधा दर्जन से ज्यादा क्रशर मालिक कृष्ण यादव उर्फ सुल्तान के रडार पर हैं।सभी को फोन कर कृष्ण यादव के द्वारा रंगदारी की मांग की गई है। रंगदारी के मामलों को लेकर कई थानों में एफआईआर भी दर्ज की गई है।

कृष्ण यादव उर्फ सुल्तान पीएलएफआई का कुख्यात उग्रवादी है उसके खिलाफ दर्जनों मामले झारखण्ड के कई जिलों के थानों में दर्ज।तत्कालीन राँची एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने कड़ी मस्कत के बाद सुल्तान को गिरफ्तार किया था, लेकिन वह लातेहार से उस समय फरार हो गया, जब लातेहार पुलिस उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ के लिए ले गई थी। सुल्तान को पुलिस हाजत से भागे हुए ढाई साल से ज्यादा समय हो गए हैं इस दौरान उसने कई हत्याकांड को अंजाम दिया लेकिन पुलिस उस तक अब तक नहीं पहुंच पाई है।

इधर राँची रेंज के डीआईजी अनूप बिरथरे ने बताया कि कृष्ण यादव के खिलाफ बड़ी कार्रवाई के लिए टीम बनाई गई है इसमें कई थाना प्रभारी को शामिल किया गया है।उम्मीद है कि जल्द ही कृष्णा पुलिस के गिरफ्त में होगा।घटना स्थल पर डीआईजी के साथ सिटी एसपी राजकुमार मेहता,ग्रामीण एसपी पीयूष पांडेय सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी और जवान गए थे।