#Big_Breaking: बिहार में दर्ज हुई कोरोना से पहली मौत, कोरोना से अबतक देशभर में 6 की मौत, 346 एक्टिव मामले

बिहार। बिहार राज्य में कोरोना वायरस ने अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पटना में दो मरीजों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। इसमें एक की मौत की भी खबर सामने आई है। जिस मरीज की मौत हुई है वह कल एम्स में भर्ती हुआ था। बिहार के मुंगेर जिले के रहने वाले 38 वर्षीय सैफ अली कुछ दिन पहले कतर से लौटकर भारत वापिस आया था।

बिहार की राजधानी पटना एम्स में एडमिट किडनी रोग का इलाजरत मुंगेर निवासी एक मरीज की मौत पर निदेशक डॉ प्रभात कुमार ने की बिहार में कोरोना से पहली मौत की पुष्टि। 38 साल का शख्स कतर से आया था। मौत उसकी कल सुबह हुई लेकिन मौत के बाद शाम में रिपोर्ट आई है जिसमें वह पॉजिटिव पाया गया। इसी के साथ देश में मरने वालों की तादाद 6 हो गई है और संक्रमितों की संख्या 346 पहुंच गई। आज एक और मौत मुंबई में हुई है।

पटना के आरएमआरआइ के निदेशक डॉ० प्रदीप दास ने बताया कि देर रात जांच में दो कोरोना पॉजिटव मामले मिले हैं। उन्‍होंने बताया कि देर रात तक 114 सैम्पल की जांच हुई थी, जिनमें शाम तक सौ सैंपल की जांच पूरी हो चुकी थी। उनमें कोरोना वायरस का संक्रमण नहीं मिला था। लेकिन देर रात बाकी बचे 14 सैंपल की जांच के दौरान दो सैम्पल की जांच रिपोर्ट में कोरोना वायरस पॉजिटिव मिली। उन्‍होंने बताया कि इसकी जानकारी दिल्‍ली में भारतीय चिकित्‍सा अनुसंधान परिषद (ICMR) और राज्‍य के स्वास्थ्य मंत्री व प्रधान सचिव को दी गई है।