सिमडेगा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में पीएलएफआई के तीन उग्रवादी पकड़े गए, भारी मात्रा में मोबाइल और कारतूस बरामद

सिमडेगा। सिमडेगा के जलडेगा एवं बानो सीमा क्षेत्र में स्थित अति नक्सल प्रभावित गतिगड़ा जंगल में छापेमारी करने गई सिमडेगा पुलिस और सीआरपीएफ जवानों के साथ शनिवार अहले सुबह पीएलएफआई नक्सलियों की भीषण मुठभेड़ हुई। पुलिस की भनक लगते ही नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। मुठभेड़ के दौरान दोनों ओर से कई राउंड गोलियां चली।

पीएलएफआई नक्सलियों से हुए मुठभेड़ के दौरान ही 3 पीएलएफआई नक्सलियों के पकड़े जाने की सूचना है। नक्सलियों के पास से एक रायफल भी बरामद की गई है। साथ ही नक्सली कैम्प से भारी मात्रा में मोबाइल और कारतूस सहित कई अन्य समान पुलिस के हाथ लगी।
जलडेगा एवं बानो सिमा क्षेत्र के जंगलों में नक्सलियों के छिपे होने की गुप्त सूचना मिलने पर सिमडेगा एसपी संजीव कुमार के निर्देश पर सीआरपीएफ एवं जिला पुलिस बल की टीम बनाकर छापामारी अभियान चलाई गई।

छापामारी अभियान में शामिल सशस्त्र बल के जवान जंगल में नक्सलियों की खोज में थे। इसी दौरान पुलिस को देखते ही पीएलएफआई नक्सलियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस के जवानों ने भी मोर्चा संभाल कर जवाबी कार्रवाई में फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में नक्सलियों ने अपने को कमजोर पड़ता देख कुछ नक्सली भाग गए। मुठभेड़ के बाद गतिगड़ा जंगल व आसपास के इलाकों में पुलिस सर्च अभियान चला रही है। एसपी संजीव कुमार मुठभेड़ में शामिल पुलिस के जवानों से बातचीत कर घटना की विस्तृत जानकारी ली इसके बाद वे स्वयं भी सशस्त्र जवानों के साथ सर्च अभियान में शामिल हुए।