शराब तस्करी मामला:राँची के शराब तस्करी के आरोपी कांग्रेस नेता के खिलाफ अब पार्टी ने की कार्रवाई,6 साल के लिए पार्टी से बाहर किया।

शराब तस्करी के आरोपी कोंग्रेस नेता के खिलाफ अब पार्टी ने की कार्रवाईफाइल फोटो गिरफ्तार जब हुआ था

राँची।झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस ने कांग्रेस का झंडा और कांग्रेस पार्टी का बैनर लगी हुई गाड़ी में शराब तस्करी करने वाले नेता पर बड़ी कार्रवाई की है।पार्टी अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने कांग्रेस का नाम इस्तेमाल कर शराब तस्करी में लिप्त झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस भूतपूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष संतोष पाठक पर कठोर कार्रवाई करते हुए पार्टी से 6 वर्षों के लिए निष्कासित कर दिया है।

ज्ञात हो कि पिछले दिनों संतोष पाठक को अवैध हथियार एवं तस्करी के लिए ले जाई जा रही नकली शराब के साथ उत्पाद विभाग की टीम ने गिरफ्तार किया था जिसके बाद से ही पार्टी की काफी किरकिरी हो रही थी।

पिछले दिनों एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में शराब के साथ कांग्रेस नेता संतोष पाठक सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार हुए आरोपियों में संजीत कुमार, जितेंद्र कुमार राय और संतोष पाठक शामिल है।इन  आरोपियों के पास से पुलिस ने 12 पेटी अवैध शराब, एक राइफल, एक रिवाल्वर और एक डबल बैरल का बंदूक, 71 हजार रुपया और तीन वाहन बरामद किया है।

लग्जरी गाड़ियों से शराब तस्करी का हुआ था भंडाफोड़ 

लग्जरी गाड़ियों से शराब की तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है.मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार हुए शराब माफिया के द्वारा अवैध शराब की खेप को बिहार लेे जाया जा रहा था. शराब माफियाओं के द्वारा लग्जरी गाड़ियों में राजनीतिक दल के झंडे लगाकर पुलिस की आंखों में धूल झोंकने का काम कर रहे थे. बताया जा रहा है कि इन शराब माफियाओं के द्वारा लंबे समय से शराब की खेप बिहार भेजा जा रहा था।