Big Breaking:कोरोना वायरस को लेकर झारखण्ड के सभी स्कूल-कॉलेज, सिनेमा हॉल, क्लब व पार्क 14 अप्रैल तक बंद किये।

Coronavirus : झारखंड के सभी स्कूल-कॉलेज, सिनेमा हॉल, क्लब व पार्क 14 अप्रैल तक बंद किये गए

राँची।झारखंड सरकार ने कोरोना वायरस के मद्देनजर राज्य भर में स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया है. सभी स्कूल 17 मार्च से 14 अप्रैल तक बंद रहेंगे.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सरकार के इस फैसले से विधानसभा को अवगत कराया है. उन्होंने बताया कि राज्य भर के सिनेमा हॉल, क्लब, म्यूजियम और पार्क भी बंद रहेंगे.

पूरे देश में बरती जा रही है सतर्कता
कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए राज्य सरकार ने ये कदम उटाये हैं. उल्लेखनीय है कि पूरे देश में कोरोना वायरस को लेकर सतर्कता बरती जा रही है. देश को 13 राज्यों ने स्कूल-कॉलेजों से लेकर सावर्जनिक कार्यक्रमों तक पर रोक लगा दी है.

इधर डीवीसी के ईडी एचआर एके वर्मा ने कोरोना वायरस को देखते हुए बंगाल एवं झारखंड के डीवीसी के सभी स्कूलों एवं शिक्षण संस्थानों को 16 मार्च से 31 मार्च तक के लिए बंद करने का आदेश दिया है.

राज्य में अब तक एक भी मामला सामने नहीं आया
उल्लेखनीय है कि झारखंड में अब तक कोरोना वायरस का एक भी पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है. फिर भी राज्य सरकार पूरी तरह से एहतियात बरत रही है और हर संभव उपाय कर रही है।

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मामले
महाराष्ट्र में सोमवार को 5 ताजा मामले सामने आने के साथ ही राज्य में COVID19 के पीड़ितों की संख्या 38 पहुंच गयी है.इनमें से तीन मामले मुंबई, एक नवी मुंबई और एक यवतमाल का है. इसके साथ ही भारत में कोरोना के मामले बढ़कर 116 हो गये हैं.यवतमाल में जो एक शख्स कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. वह हाल में ही दुबई से लौटा है. इसी बीच राज्य सरकार पहले ही कोरोना से निपटने के लिए एहतियात के तौर पर कदम उठा रही है.