सरहद@LOC:भारत की जवाबी कार्रवाई में PAK सैनिकों को भारी नुकसान,कम से कम 10 चौकी तबाह।

LOC पर भारत की जवाबी कार्रवाई में PAK सैनिकों को भारी नुकसान, कम से कम 10 चौकी तबाह।सरहद (LOC) पर पाकिस्तान की नापाक हरकत का भारत ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारतीय सेना ने पाकिस्तान के उकसावे पर जवाबी कार्रवाई करते हुए उसके कई चौकियों को तबाह कर दिया।

नई दिल्ली: सरहद (LOC) पर पाकिस्तान की नापाक हरकत का भारत ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारतीय सेना ने पाकिस्तान के उकसावे पर जवाबी कार्रवाई करते हुए उसके कई चौकियों को तबाह कर दिया है। भारत के इस कार्रवाई से सरहद पर तैनात पाक सैनिकों में दहशत का माहौल है।

दरअसल पिछले कई दिनों से LOC पर पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लघंन किया जा रहा है। कल पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर से संघर्षविराम को तोड़ते हुए भारतीय सीमा में गोलीबारी की। इस गोलीबारी में एक भारतीय जवान शहीद हो गया। भारतीय सेना ने इस फायरिंग का पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है। सेना ने PoK में एलओसी के सटी 10 पाकिस्तानी चौंकियों को उड़ा दिया है।

दरअसल जम्मू-कश्मीर के रजौरी और पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से की जा रही गोलाबारी में सेना के जवान हरचरण सिंह शहीद हो गए, जिसके बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तानी चौंकियों को तबाह कर दिया। भारतीय सेना ने कहवलियन नाली सम्हानी सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की चौकियों को निशाना बनाया। सूत्रों के मुताबिक भारतीय सेना की इस कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना को काफी नुकसान हुआ है।यह पहली बार नहीं हैं, जब भारतीय सेना पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है। इससे पहले पिछले साल भारतीय सेना ने सीमा पार स्थित आतंकी कैम्पों को निशाना बनाया था। इसमें कई आतंकी मारे गए थे।

इससे भी पहले पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर आतंकियों के ठिकाने पर एयर स्ट्राइक की थी। भारतीय वायुसेना के इस हवाई हमले में काफी संख्या में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी मारे गए थे।