Ranchi:मुख्यमंत्री आवास के पास कंटेनर से मार्बल उतारने के दौरान बड़ा हादसा,मार्बल के नीचे 6 मजदूर दबे,दो की मौत एक घायल.

राँची। गोंदा थाना क्षेत्र के सूचना भवन के सामने एक कंटेनर से मार्बल उतार रहे 6 मजदूर मार्बल पलटने के कारण दब गए। इस घटना में दो मजदूरों की मौत हो गई, वही एक को पीठ में चोट आई है। तीन अन्य मजदूर की स्थिति ठीक है। घटना रात करीब 8:00 बजे की है। कंटेनर से बॉम्बे से आए 6 मजदूर मार्बल उतार रहे थे। कंटेनर के दोनों किनारे पर मार्बल टेढ़ा कर कर रखे गए थे। इसी दौरान एक ओर का मार्बल अचानक पलट कर मजदूरों के ऊपर जा गिरा। मजदूरों को संभालने का भी मौका नहीं मिला और दो मजदूर मंगू और बजरंग पूरी तरह से दब गए। गंभीर रूप से घायल दोनों मजदूरों को आनन-फानन में रिम्स ले जाया गया लेकिन वहां उनकी मौत हो चुकी थी। एक अन्य मजदूर कुलदीप तिग्गा को पीठ में चोट आई है हालांकि उसकी स्थिति ठीक है।

घटना के बाद सभी ने साधी चुप्पी

मजदूर मार्बल को उठाकर सीएम आवास में पहुंचा रहे थे। जब घटना रात 8:00 हुई तब दो मजदूरों की मौत की सूचना मिलने के बाद सभी लोगों ने चुप्पी साध ली। सीएम आवास के सामने सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों को बोलने से मना कर दिया गया। किसी ने यह नहीं बताया कि मार्बल उतारकर कहां पहुंचा है जा रहा था। जब मजदूरों से पूछा गया तब उन लोगों ने पूरी कहानी बताई। मजदूरों ने बताया कि वे दिन के 2:00 बजे से ही मार्बल उतार रहे थे और सीएम आवास में पहुंचा रहे थे। रात अचानक 8:00 बजे यह घटना हुई। उन्हें पता नहीं चला कि मार्बल कैसे उनके ऊपर पलट गया। घटना की सूचना मृतकों के परिजनों को दे दी गई है। इधर घटना के संबंध में सीटी एसपी सौरभ ने बताया कि 2 की मौत हुई है। एक को चोट लगी है। लेकिन उसकी स्थिति ठीक है। अन्य तीन को हल्की चोटें आई हैं लेकिन वह सभी ठीक है।