Jharkhand:गढ़वा के धुरकी थाना क्षेत्र में चाल धंसने से तीन बच्चों की मौत,तीन बच्चों की मौत से गाँव में मातम छा गया.

गढ़वा।झारखण्ड के गढवा जिले से बड़ी खबर आई है।जिले के धुरकी थाना क्षेत्र के शारदा गांव में चाल धंसने से तीन बच्चों की मौत हो गई। घटना बुधवार की देर शाम की है।मृतकों में शारदा गांव के कोइरी टोला निवासी राजेश राम की दो पुत्रियां सुप्रिया कुमारी 11 वर्ष व प्रीति कुमारी 10 वर्ष तथा सीताराम रविदास का नाती रामाशीष राम 13 वर्ष शामिल हैं। वहीं मृतक रामाशीष शारदा गांव स्थित ननिहाल में आया था। उसका पैतृक गांव उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के दुद्धी थानाक्षेत्र के ग्राम रजखड़ है।

मिली जानकारी के अनुसार शारदा गांव के कोइरी टोला में सीताराम रविदास के घर से करीब एक सौ मीटर की दूरी पर तुरा नदी किनारे एक खेत में गांव के कुछ लोगों ने घर बनाने के दौरान जेसीबी से मिट्टी खोदकर ले गए थे। इसके बाद कई ग्रामीण मिट्टी के घर की पोताई के लिए भी मिट्टी ले गए थे। इससे चालनुमा बेतरतीब गड्ढा बन गया था।

शाम को तीनों बच्चे वहां खेल रहे थे। इस दौरान चाल धसने से तीनों बच्चे मिट्टी में दब गए। बताया गया कि जब देर शाम तक तीनों बच्चे घर नहीं आए तो परिजनों ने उनकी खोजबीन शुरू की। तब उनके मिट्टी में दबे होने के बारे में मालूम हुआ। अधिक देर होने के कारण बच्चों की मौत चाल में दबे होने के कारण दम घुटने से हो चुकी थी। बच्चों के।परिजनों के रोने चिल्लाने से ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई।किसी ग्रामीण की सूचना पर धुरकी थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। इसके पश्चात मिट्टी में दबे तीनों बच्चों के शव को बाहर निकाला गया। पुलिस ने तीनों शव को अपने कब्जे में ले लिया है। इधर, परिजनो का रो-रोकर बुरा हाल है। बच्चों की मौत से पूरा गांव में मातम छा गया है।