#JHARKHAND:608 ATM कार्ड की चोरी,70 एटीम कार्ड से लगभग 2 लाख की निकासी करने वाला शख़्स गिरफ्तार..

लातेहार।सदर थाना क्षेत्र के तरवाडीह पंचायत भवन में चल रहे सीएसपी सेंटर से करीब 608 एटीएम कार्ड और उनके पासवर्ड की चोरी करने वाले शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बुधवार को पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी अमित कुमार गुप्ता ने बताया कि आरोपी ने 70 एटीएम कार्ड का प्रयोग कर लगभग दो लाख रुपए की निकासी भी की है। पुलिस ने आरोपी सदर थाना क्षेत्र के तरवाडीह निवासी मो.मोजीबरिल अंसारी उर्फ फैयाज को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

बैंक और एटीएम के सीसीटीवी फुटेज से आरोपी पकड़ा गया.

अमित कुमार गुप्ता ने बताया 15 जून को गुरगु गांव के मो.अब्बास अंसारी ने अपने बैंक ऑफ बड़ौदा के अकाउंट से प्रधानमंत्री आवास योजना के 29 हजार रुपए की अवैध निकासी करने का मामला दर्ज करवाया था। मामले के अनुसंधान में पता चला कि सीएसपी सेंटर में रखे बैंक ऑफ बड़ौदा के लगभग 608 एटीएम कार्ड गायब है। इन एटीएम कार्ड के बारे में बैंक ऑफ बड़ौदा से जानकारी इकट्ठा की गई तो पता चला कि 70 एटीएम कार्ड का प्रयोग कर लगभग दो लाख रुपए की निकासी की गई है। इसके बाद पुलिस ने बैंक व एटीएम के सीसीटीवी फुटेज के बाद आरोपी को पकड़ लिया।

पंचायत भवन में क्वारैंटाइन सेंटर बनने के बाद से सीएसपी सेंटर था बंद.

अमित कुमार गुप्ता के अनुसार सीएसपी का संचालन तरवाडीह के चंदन कुमार व उपेंद्र उरांव द्वारा किया जाता था। पंचायत भवन में क्वारैंटाइन सेंटर बनने के बाद सीएसपी संचालक ने सेंटर बंद कर दिया। इसकी जानकारी उसी गांव के मो.मोजीबरिल अंसारी को हुई तो वह अपने आप को सीएचसी संचालक बता कर सेंटर से बोरा में रखे सभी एटीएम कार्ड और उनके पासवर्ड को अपने घर ले आया। वहां से एक-एक कर एटीएम और पासवर्ड का प्रयोग कर रुपए की निकासी करने लगा।

ये सामान की हुई बरामदगी:-

पुलिस द्वारा आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद उसके घर से प्रयोग किए गए 70 एटीएम कार्ड, लिफाफे में पैक 538 एटीएम कार्ड, 510 लिफाफे में पैक एटीएम कार्ड के पासवर्ड और एटीएम द्वारा निकाले गए 80 हजार रुपए बरामद किए।