Jharkhand:हाथियों की झुंड ने चरही घाटी में एनएच-33 पर आधा घंटा तक वाहनों पर ब्रेक लगा दिया..

हजारीबाग।जिला अंतर्गत बड़कागांव में उत्पात और तबाही मचाने के बाद जंगली हाथियों का झुंड चरही में प्रवेश किया।चरही घाटी से हाथियों के झुंड को पार करने के दौरान एनएच-33 पर आधा घंटा तक वाहनों का परिचालन ठप रहा।वहीं,सरबाहा में हाथियों के झुंड ने जमकर उत्पात भी मचाया है।

आधा घंटा तक वाहनों का आवागमन रहा ठप

चरही घाटी एनएच-33 से जंगली हाथियों के झुंड पार होने के दौरान आधा घंटे तक वाहनों का आवागमन ठप रहा.10 फरवरी की शाम करीब 22 जंगली हाथियों का झुंड चरही घाटी बजरंग मंदिर के समीप से पार किया। हाथियों के झुंड पार होने के कारण करीब आधा घंटा तक वाहनों का परिचालन ठप रहा।इस दौरान दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गयी।जंगली हाथियों का झुंड पूर्णापानी जंगल की ओर गये. मौके पर चरही थाना प्रभारी आनंद आजाद ,चरही वन परिसर पदाधिकारी गणेश राम, वनरक्षी विकास राम, गणेश राम सहित लोग मौजूद थे।

ग्रामीणों के मुताबिक,9 फरवरी की रात बड़कागांव की तरफ से पहाड़ को पार कर सरवाहा के टोला सानू कोचा में 20 से 22 की संख्या में हाथियों ने जमकर उत्पात मचाया. इस दौरान 2 घरों को क्षतिग्रस्त किया. वहीं, गोपाल महतो और नारायण महतो के घर में रखे चावल और धान को दरवाजा तोड़कर खा लिया.

इसके अलावा सानुकोचा के गोपाल महतो के जानवर को भी मार दिया।इसके बाद सरबाहा छठ तालाब के बगल में नंदलाल महतो के टमाटर, केला, गेहूं और आसपास के गन्ने के खेतों को रौंदते हुए चरही घाटी की ओर बढ़ गया. हाथियों के उत्पात से ग्रामीण सहित चरही के आसपास के लोग सहमे हुए हैं।