Jharkhand:सरायकेला पुलिस और नक्सली महाराजा प्रमाणिक के दस्ते के बीच मुठभेड़

सरायकेला।पुलिस और नक्सली महाराजा प्रमाणिक के दस्ते के बीच मुठभेड़ हुई है. यह मुठभेड़ बुधवार को जिले के अति नक्सल प्रभावित कुचाई थाना के रोलाहातु इलाके में हुई है.दोनों ओर से हुई गोलीबारी में पुलिस को भारी पड़ता देख माओवादी घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा.माओवादियों की धरपकड़ के लिए पुलिस जंगलों में सर्च अभियान चला रही है. मुठभेड़ की पुष्टि कोल्हान डीआईजी राजीव रंजन सिंह ने की है।

सर्च अभियान के दौरान हुई मुठभेड़

पुलिस के वरीय अधिकारी को गुप्त सूचना मिली थी कि 10 लाख ईनामी हार्डकोर नक्सली महाराजा प्रमाणिक का दस्ता कुचाई थाना के रोलाहातु इलाके में घूम रहा है. सूचना के आधार पर पुलिस के द्वारा सर्च अभियान चलाया गया इसी दौरान पुलिस को देखकर माओवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस के द्वारा भी जवाबी कार्रवाई की गई. दोनों ओर से कई राउंड गोलीबारी हुई जिसके बाद पुलिस को भारी पड़ता देख माओवादी घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे. पुलिस के द्वारा लगातार सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

महाराजा प्रमाणिक दे रहा झारखण्ड पुलिस को चुनौती

10 लाख का इनामी हार्डकोर नक्सली महाराजा प्रमाणिक झारखण्ड पुलिस को चुनौती दे रहा है. पिछले दो साल में कोल्हान क्षेत्र में एक के बाद एक कई घटनाओं का अंजाम देकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराने का काम कर रहा है. कोल्हान क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सरायकेला खरसावां, घाटशिला और चाईबासा के क्षेत्रों में 10 लाख का इनामी नक्सली महाराजा प्रमाणिक पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती बना हुआ है. मूल रूप से महाराजा प्रमाणिक सरायकेला जिला के ईचागढ़ थाना क्षेत्र के दारूदा गांव का रहने वाला है।पुलिस महाराजा प्रमाणिक और उसके दस्ते को मार गिराने के लिए जंगलों में लगातार अभियान चला रही है. लेकिन हर बार हुए मुठभेड़ में महाराजा प्रमाणिक बचकर निकलने में सफल हो रहा है।