Lockdown Breaking:गुमला के सब्जी हाट में दिखा सोशल डिस्टेंसिंग का अनूठा उदाहरण, ड्रोन में कैद हुई तस्वीर

अब सप्ताह में चार दिन लगेंगे साप्ताहिक बाजार

प्रशासन की पहल की दिख रहा असर, सामाजिक दूरी का पालन कर रहे हैं सब्जी बिक्रेता, टोकन ब्यवस्था किया गया अनिवार्य

रिपोर्ट:दीपक कुमार
गुमला। जिले में लॉकडाउन 2.0 को लेकर प्रशासन की मुहिम का दिख रहा है असर। परमबीर अल्बर्ट एक्का स्टेडियम 2 में शिफ्ट किये गए सब्जी मार्केट में दिखा सोशल डिस्टेंसिंग का गजब उदाहरण। सामाजिक दूरी के नियमों का सख्ती से हो रहा अनुपालन, ड्रोन से रखी जा रही हैं निगरानी।

इसी कड़ी में उपायुक्त शशि रंजन के निर्देशानुसार सहायक समाहर्त्ता सह सहायक दंडाधिकारी मनीष कुमार ने बाजार समिति के बाजार पर्यवेक्षक को बाजार-हाट से संबंधित महत्वपूर्ण निर्देश दिए।

सहायक समाहर्त्ता ने जिले में अब बाजार-हाट सप्ताह के 04 दिन लगाए जाने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही बाजार-हाटों में सामाजिक दूरी के नियमों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से उन्होंने बाजार-हाटों में सब्जी बिक्रेताओं के लिए टोकन की व्यवस्था सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है। उन्होंने बताया कि बिक्रेताओं के पास टोकन होना अनिवार्य है। जिनके पास टोकन नहीं पाया जाएगा उनसे जुर्माना वसूला जाएगा।

ज्ञातव्य है कि बाजार-हाटों में अनावश्यक भीड़ की स्थिति उत्पन्न न हो इसको ध्यान में रखते हुए प्रत्येक बिक्रेता को सप्ताह में दो से तीन दिन सब्जी बेचने हेतु स्वीकृति दी जाएगी। जिसके लिए उन्हें अलग-अलग रंग के टोकन भी जिला प्रशासन द्वारा मुहैया कराई जाएगी। साथ ही बाजार समिति को निर्देश दिया गया कि वे इस पूर्ण प्रक्रिया का रोस्टरवार रजिस्टर संधारित करेंगे। इसके साथ ही जिला प्रशासन द्वारा बाजार-हाटों में ड्रोन के माध्यम से निगरानी भी की जाएगी।