Jharkhand:गुमला के कुरूमगढ़ में पुलिस और नक्सली के बीच मुठभेड़,सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देख नक्सली भाग निकला.

गुमला।चैनपुर प्रखंड के कुरूमगढ़ थाना क्षेत्र के देवरागानी जंगल में पुलिस और भाकपा माओवादी के बीच रविवार की दोपहर में मुठभेड़ हुई।दोनों ओर से हुई गोलीबारी में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। वहीं पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे।नक्सलियों के धरपकड़ के लिए सर्च अभियान चलाया जा रहा है।जिसमें नसक्ली सामग्री बरामद किया है।

देवरागनी जंगल में पुलिस और माओवादी के बीच मुठभेड़ की घटना हुई है बताया जा रहा है कि पुलिस और 15 लाख रुपये का इनामी सबजोनल कमांडर बुद्धेश्वर उरांव के दस्ते के बीच मुठभेड़ हुई है.पुलिस को भारी पड़ता देख सभी नक्सली घने जंगल और पहाड़ से होते हुए भागने में सफल रहे।वहीं नक्सलियों के भागने के बाद पुलिस लगातार इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही है।

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कुरूमगढ़ थाना क्षेत्र के देवरागनी जंगल इलाके में भाकपा माओवादी के कमांडर बुद्धेश्वर उरांव, रंथु उरांव, लजीम अंसारी अपने दस्ते के साथ घूम रहा है। जिसके बाद पुलिस के द्वारा सर्च अभियान चलाया गया. पुलिस को देखते हुए नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की. करीब डेढ़ घंटे तक तक मुठभेड़ चला.पुलिस गोली चलाते हुए नक्सलियों के नजदीक तक पहुंच रही थी।तभी नक्सली अपने को घिरता देख वहां से भाग निकले।