#jharkhand:पलामू जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र से दो युवकों का शव अलग अलग जगहों से बरामद की गयी है।

पलामू।चैनपुर थाना क्षेत्र से दो युवकों की लाश बरामद की गयी है।एक युवक का शव तालाब से बरामद किया गया,जबकि दूसरे की लाश फंदे से लटकती मिलीय है।दोनों मामलों की छानबीन में चैनपुर पुलिस जुटी हुई है।फंदे से लटकी मिली लाश के मामले में युवक के परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है और चैनपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन दिया है।धमकी चैनपुर के पिंडरा गांव में महेन्द्र राम के 17 वर्षीय पुत्र बबलु कुमार का शव उसके घर केे बरामदे से झुलता बरामद किया गया। महेन्द्र राम ने बबलू की हत्या की आशंका जतायी है।उन्होंने बताया कि कल रात 8.30 बजे गांव के ज्ञानचंद चैधरी, सुनील चैधरी, अशोक चैधरी,संजय चैधरी, मनोज चैधरी और बाबू चैधरी आए और बबलू को बिना वजह गाली-गलौज, मारपीट की मना किया तो जातिसूचक शब्द का प्रयोग किया. यह भी कहा कि घर छोड़कर भाग जाओ, नहीं तो आज रात में तुम्हारे पुत्र की हत्या कर लाश को गायब कर देंगे।रात में खाना खाने के बाद इनके अलावा बबलू और परिवार के अन्य सदस्य सो गए।शनिवार की सुबह 4.45 बजे उठे तो देखा कि बबलू घर के बरामदे में फंदे पर लटका हुआ है।उसकी हत्या कर सीढ़ी के राॅड से उसे लटका दिया गया था।शोर करने पर आस-पास के लोग जुट गए. बाद में पुलिस भी पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मेदिनीनगर पीएमसीएच में भेज दिया। चैनपुर थाना प्रभारी सुनीत कुमार ने बताया कि शुरूआती छानबीन में आत्महत्या का मामला प्रतीत होता है। युवक के शव के उपर किसी तरह के चोट के निशान नहीं थे।आवेदन के आधार पर मामले की छानबीन की जा रही है।

तालाब से मिला माइंस सुपरवाइजर का शव

सुपरवाइजर का शव चैनपुर थाना क्षेत्र के बसरिया गांव के तालाब से माइंस सुपरवाइजर का शव बरामद किया गया. युवक की पहचान जिले के पंडवा थाना क्षेत्र के लामीपतरा निवासी सुबोध कुमार के 21 वर्षीय पुत्र शैलेश कुमार के रूप में हुई है. शैलेश कुमार चैनपुर के चांदो स्थित सोकरा गांव की माइंस कंपनी में सुपरवाइजर के पद पर नियुक्त था।बताया जाता है कि शैलेश कुमार शुक्रवार को अपने घर से चांदो माइंस पर आया था. कल शाम में ही उसे नावाडीह माइंस पर जाना था. शैलेश के साथ बाल-बाल बचे युवक ने बताया कि कल शाम में ही नावाडीह जाने के लिए शैलेश तैयार था, लेकिन उसने जाने से इंकार कर दिया. सुबह दोनों नावाडीह के लिए निकले. नावाडीह से वापस लौटने के क्रम में शैलेश की मोटरसाइकिल अनियंत्रित होकर बसरिया गांव के समीप तालाब में घूस गयी. शैलेश नशे में था, इसलिए व तालाब में डूब गया. बाइक के अनियंत्रित होने से पहले ही वह कूद गया था. इससे उसकी जान बच गयी।परिजनों का रो रो कर है बुरा हाल
गावं वालों की मदद से शैलेश को तालाब से बाहर निकाला गया. उसके होश में लाने की कोशिश की गयी. इलाज के लिए मेदिनीनगर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना के बाद से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है।