Jharkhand:पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़,कोबरा बटालियन के एक जवान घायल,घायल जवान को एयरलिफ्ट कर राँची लाया,मेडिका में इलाज चल रहा है.

राँची।चाईबासा के चक्रधरपुर में पुलिस और माओवादियों के बीच मुठभेड़ में कोबरा बटालियन का एक जवान घायल हो गया है।घायल जवान को एयरलिफ्ट कर राँची लाया गया है।जहां मेडिका अस्पताल में जवान का इलाज चल रहा है फिलहाल जवान की स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है।

पुलिस और माओवादियों के बीच मुठभेड़ की घटना हुई.।यह मुठभेड़ की घटना पश्चिम सिंहभूम और सरायकेला खरसांवा जिला के सीमावर्ती क्षेत्र के टोकलो थाना क्षेत्र के जंगल में हुई है. दोनों ओर से हुई गोलीबारी में कोबरा बटालियन के जवान के घायल हो गये है. जिन्हे हेलीकॉप्टर से बेहर इलाज के लिए राँची लाया गया है।

झारखण्ड में वर्तमान समय में नक्सलियों के लिए सबसे सुरक्षित पनाह स्थल बने सरायकेला-चाईबासा और खूंटी के ट्राई जंक्शन में माओवादियो कें खिलाफ पुलिस की करवाई तेज हो गई है।रविवार की सुबह सर्च ऑपरेशन चला रहे पुलिस के जवानों पर माओवादियों ने छिपकर हमला बोल दिया।लेकिन पुलिस ने भी तुरंत मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी. हालांकि नक्सलियों के द्वारा पहले गोली चलाई गई थी इसी में कोबरा बटालियन के एक जवान को गोली लग गई. मौके पर मौजूद जवानों ने तुरंत अपने साथी को मुठभेड़ स्थल से बाहर निकाला और हेलीकॉप्टर के जरिए राँची भेजा।

माओवादी और पुलिस के बीच लगभग 1 घंटे की मुठभेड़ हुई. इसमें दोनों तरफ से दर्जनों राउंड गोलियां चलीं. हालांकि जब पुलिस की टीम नक्सलियों पर भारी पड़ने लगी तो वे जंगली इलाकों का फायदा उठाते हुए मौके से फरार हो गए. सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस को कुछ हथियार और घरेलू उपयोग में आने वाले कई सामान बरामद हुए हैं. फिलहाल पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी है।