पलामू:टैंकर और बाइक में टक्कर,मैच खेलकर बाइक से घर लौट रहे दो युवक की मौत,ग्रामीणों ने घंटो सड़क जाम रखा

पलामू।झारखण्ड के पलामू ज‍िले के उंटारी रोड थाना क्षेत्र के बसरिया मोड़ पर बुधवार की शाम टैंकर-मोटरसाइकिल में आमने-सामने टक्कर हो गई। इस हादसे में मोटरसाइकिल सवार दो युवकों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। मृतकों में उंटारी रोड थाना क्षेत्र के मुरमाकला गांव निवासी मनीष स‍िंंह उर्फ पपन स‍िंंह 35 वर्ष, पिता रुद्र प्रताप स‍िंंह की एवं संतोष ठाकुर 35 वर्ष पिता दुखन ठाकुर शामिल हैं।

बताया जा रहा है कि मोटरसाइकिल सवार दो युवक देवदर बिंदुआ गांव से मैच खेलकर अपने दोस्तों के साथ रेहला से लौट रहे थे। बसरिया मोड़ के पास मोटरसाइकिल की सामने से रहा टैंकर से जोरदार टक्कर हो गई। इससे मोटरसाइकिल सवार दोनों युवकों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। घटना के बाद सैकड़ों ग्रामीण जुट गए। सभी ने मिलकर शव के साथ बीमोड़-उंटारी रोड मुख्य पथ को जाम कर दिया। कई घंटे तक सड़क जाम रहने के कारण वाहनों की लंबी कतार लग गई। इस दौरान राहगीर काफी परेशान रहे।

इधर बताया गया कि मृतक पपन स‍िंंह के पिता रुद्र प्रताप स‍िंंह बस एसोसिएशन के अध्यक्ष भी हैं। इधर घटना की सूचना मिलने के बाद ऊंटारी रोड के अंचलाधिकारी यशवंत नायक, पुलिस इंस्पेक्टर आरबी पासवान, उंटारी रोड के थाना प्रभारी शिव कुमार, रेहला के थाना प्रभारी नेमधारी रजक घटना स्थल पहुंचे। उन्‍होंने ग्रामीणों को समझाबुझाकर शांत कराया। इसके बाद दोनों शवों को पोस्‍टमार्टम के ल‍िए सदर अस्‍पताल भेज द‍िया गया है। इस घटना के बाद से ग्रामीणों में काफी आक्रोश व्‍याप्‍त है।जनप्रतिनिधि व पंचायत प्रतिनिधयों में मुखिया नंदू चौधरी, अशोक स‍िंंह, विनय चंद्रवंशी, मनोहर दिलवाले, राजा कुमार आदि लोग घटना स्थल पहुंचे। अधिकारियों ने ग्रामीणों को काफी समझाया। अंचलाधिकारी ने सरकारी प्रविधान के तहत मृतकों के आश्रितों को मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया। इसके बाद ग्रामीणों ने सड़क को जाम से मुक्त किया। इधर पुलिस ने टैंकर व मोटरसाइकिल को जब्त कर थाना ले गई। दो युवकों की मौत से गांव में कोहराम मच गया है।