#BigBreaking: झारखण्ड में दो और कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि, राज्य में कुल मरीजों की संख्या 19

राँची। झारखण्ड में रविवार को दो और कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। आज जिन दो मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है वे दोनों बोकारो जिले के गोमिया प्रखंड के साड़म के रहने वाले हैं। ज्ञात हो कि शनिवार को भी एक साथ तीन कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई थी। इसके साथ ही झारखण्ड में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 19 हो गयी है। अकेले राँची के हिंदपीढ़ी में ही 8 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं. बोकारो में भी मरीजों की संख्या 8 हो चुकी है। जिसमें से बोकारो में एक और राँची में एक मरीज की मौत हो गयी है।

इस तरह राज्‍य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्‍या 19 हो गई है। रविवार को भेजे गए सैंपल में दो पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। इधर एक बार फिर खतरनाक कोरोना वायरस ने झारखंड में दूसरी जान ले ली। रिम्स ट्रॉमा सेंटर में भर्ती हिंदपीढ़ी के 60 वर्षीय शख्स को चिकित्सक सारे प्रयास के बावजूद बचा नहीं सके। रविवार की सुबह उसकी मौत हो गई। मृत व्यक्ति हिंदपीढ़ी का रहनेवाला था और संक्रमण की पुष्टि होने के बाद ट्रॉमा सेंटर में भर्ती था। पत्नी (हिंदपीढ़ी में संक्रमित मिली दूसरी महिला) सहित उसका पूरा परिवार मलेशिया मूल की तब्लीगी महिला से कोरोना संक्रमित हुआ था।

अब झारखंड में 19 कोरोना पॉजिटिव

रविवार को बोकारो में दो और पॉजिटिव केस मिले हैं। रिम्स निदेशक डॉ डीके सिंह ने इसकी पुष्टि की है। राज्य में इसके साथ ही कोरोना वायरस के दो नए मामलों को जोड़कर कुल 19 कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। जबकि इनमें से दो मरीजों की मौत हो गई है। रिम्‍स निदेशक के मुताबिक रविवार को यहां कुल 92 संदिग्‍धों के सैंपल की जांच की गई। इसमें 90 के रिपोर्ट नेग‍ेटिव मिले, जबकि दो मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

Update:

बोकारो डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि पॉजिटिव पाए गए मरीज पिता और पुत्र हैं। उन्होंने जानकारी दी कि 9 अप्रैल को झारखंड में कोरोना वायरस से पहले व्यक्ति की मौत हुई थी। ये दोनों मृतक मरीज के भाई और भतीजा हैं। रविवार को मिले दो केस के साथ बोकारो में कोरोना संक्रमितों की संख्या आठ हो गई है।