लॉकडाउन के बीच जमशेदपुर के जंगल में मिली पेड़ से लटकी हुई युवक का शव, हत्या की आशंका

जमशेदपुर। उलीडीह थाना क्षेत्र के रिपीट कॉलोनी स्थित दलमा पहाड़ के जंगल में एक युवक का पेड़ से लटका हुआ शव रविवार को बरामद हुआ। आशंका जतायी जा रही है कि युवक की हत्या करके उसके शव को पेड़ से लटका दिया गया है. घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की छानबीन में जुटी हुई है। समाचार लिखे जाने तक युवक की शिनाख्त नहीं हो पायी थी। मृतक हाथ पैंट और काले रंग का गंजी पहने हुआ था. उसका शव गमछे के सहारे लटका हुआ था. हाथ में धागा बंधा हुआ था. चप्पलें नीचे ही पड़ी हुई थी. यह आशंका जताई जा रही है कि मृतक किसी ट्रक का खलासी या चाक का काम करता था क्योंकि उसके पास एक गाड़ी का नंबर भी बरामद होने की सूचना है. पुलिस गाड़ी के नंबर के सहारे खोजबीन कर मृतक की पहचान में जुट गई है. पुलिस घटना की गहन छानबीन कर रही है. जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि यह हत्या है या आत्महत्या।.

सीमा क्षेत्र को लेकर उलझी रही दो थानों की पुलिस

स्थानीय लोगों ने उलीडीह पुलिस को सूचना दी कि एक युवक का शव पेड़ से लटका हुआ है. रिपीट कॉलोनी के पास ही स्थित जंगल से शव होने की जानकारी मिलने के बाद पहले एमजीएम थाना की पुलिस वहां पहुंची. लेकिन वहां यह मालूम चला कि वह इलाका एमजीएम थाना क्षेत्र का नहीं है बल्कि उलीडीह थाना का है, परिणामस्वरूप पुलिस ने शव को नहीं उतारा. इसके बाद उलीडीह पुलिस को सूचना दी गई। इस बीच दोनों ही थानों की पुलिस के बीच सीमा को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया. काफी देर के बाद वरीय अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद उलीडीह पुलिस ने शव को उतारा और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

घटना स्थल पर होती है अड्डेबाजी

स्थानीय लोगों से पुलिस को जानकारी मिली है कि वहां अक्सर लोगों की अड्डेबाजी होती है. जहां शव मिला वहां फ्रूटी का डब्बा, पानी की तीन बोतलें और ग्लास के अलावा कई अन्य सामान बरामद किये गये. पुलिस मामले की जांच कर ही है।