पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप के दो सहयोगी खूँटी से गिरफ्तार।

राँची। टेरर फंडिंग के 02/2018 मामले में पीएलएफआई सुप्रीमों दिनेश गोप के दो सहयोगी जयप्रकाश भुईंया और अमित जायसवाल को खूंटी के तोरपा स्थित घर से गिरफ्तार कर लिया। दोनों को गिरफ्तार करने के बाद एनआईए ने रांची स्थित एनआईए के स्पेशल कोर्ट में सोमवार को दोनों को पेश किया गया। जिसके बाद दोनों को 5 दिनों के रिमांड पर लिया गया है। टेरर फंडिंग मामले की जांच कर रही एनआईए ने 29 फरवरी काे पीएलएफआई सुप्रीमाे दिनेश गाेप के चार सहयाेगियाें के यहा छापेमारी की थी।

इस दाैरान जांच एजेंसी काे दिनेश गाेप के निवेश, चल-अचल संपत्ति और इलाके में लेवी वसूलने वालाें से संबंधित अहम जानकारी मिली थी। एनआईए की चार टीमें 26 फरवरी की सुबह खूंटी जिले के ताेरपा पहुंची। सबसे पहले उग्रवादी गतिविधियाें में जेल जा चुके और पुलिस के सामने सरेंडर करने वाले जयप्रकाश भुइयां के घर पर दबिश दी। दाे टीमाें ने अमित जायसवाल और सीताराम भगत के घर में छापेमारी की ताे चाैथी टीम ने रंजीत गाेप के मां रेस्टाेरेंट में सर्च अभियान चलाया।


रंजीत और उसके एक सहयाेगी काे एनआईए की टीम अपने साथ गुप्त स्थान पर ले गई जहां उसने दिनेश गाेप से जुड़ी अहम जानकारी दी थी.इन सभी काे पूछताछ के बाद छाेड़ दिया गया था.नोटबंदी के दौरान नक्सली दिनेश गोप द्वारा बड़ी बैंक में जमा करवाने और पैसों के निवेश में जिनका नाम सामने आया है, उन्हीं में से चार लोगों के यहां छापेमारी हुई थी.