पलामू :कई घटनाओं में शामिल चार उग्रवादी गिरफ्तार,सभी उग्रवादी जेजेएमपी संगठन के हैं..

पलामू:पलामू जिले में लगातार हो रही उग्रवादी घटनाओं के बीच पुलिस को राहत मिली है. पुलिस ने उग्रवादी संगठन जेजेएमपी के चार उग्रवादियों को देसी पिस्तौल और गोली के साथ गिरफ्तार किया है. पलामू और गढ़वा जिले में पिछले दिनों हुई हिंसक घटनाओं में सभी शामिल थे. इनकी गिरफ्तारी से जेजेएमपी को भारी नुकसान हुआ है.

पलामू के पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने बताया कि गिरफ्तार उग्रवादियों द्वारा जिले के चैनपुर, रामगढ़ के अलावा गढ़वा जिले के भंडरिया थाना क्षेत्र में कई आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया जा चुका हैं. जेजेएमपी के महेश भुइयां के दस्ते के लिए सभी काम करते थे.

क्या क्या है इनका कार्य?

एसपी ने बताया कि इनके कार्य कई हैं. यू कहे कि सभी जेजेएमपी दस्ता के आंख और कान की तरह हैं. दस्ता से अलग ओपन घूमते थे. हर गतिविधि पर इनकी नजर रहती थी. इलाके में संचालित ईंट भट्ठे, क्रशर, सड़क -भवन निर्माण, बीड़ी पत्ता ठेकेदार सहित हर मामलों की जानकारी रखते थे.

लेवी वसूली इनका मुख्य कार्य

एसपी ने यह भी बताया कि इलाके में लेवी वसूलना इनका मुख्य कार्य है. ठेकेदार से लेकर ईंट भट्ठा मालिक का नंबर ये अरेंज करते थे. संगठन तक पहुँचाते थे. वहाँ से मिले निर्देश का पालन करते और जो लेवी देने से इनकार करता उनके वाहन, गोदाम सहित अन्य जला डालते थे.

चैनपुर-रामगढ़ में बीड़ी पत्ता और भंडरिया में ट्रक जलाया था

गिरफ्तार उग्रवादियों ने पिछले दिनों चैनपुर के शाहपुर में सुबोध गुप्ता के बीड़ी पत्ता गोदाम, भंडरिया के कुरुन जंगल में ट्रक औऱ रामगढ़ के छितरा में अजित चंद्रवंशी के बीड़ी पत्ता में आग लगा दी थी. तीनों मामले में प्राथमिकी दर्ज है. 

शाहपुर बीड़ी पत्ता गोदाम में 6 उग्रवादियों ने लगाई थी आग

एसपी ने बताया कि लेवी नहीं मिलने से नाराज जेजेएमपी के 6 उग्रवादियों ने मिलकर गत 19 सितंबर की रात जिला मुख्यालय से सटे शाहपुर स्थिति बीड़ी पत्ता गोदाम में आग लगाई थी. इससे भारी नुकसान हुआ था. इसमें जेजेएमपी कमांडर महेश भुइयां के अलावा विवेक यादव, राकेश यादव, सुनील उरांव,पवन सूट विश्वकर्मा औऱ दुबेश शामिल थे.

गिरफ्तार उग्रवादियों में कौन कौन?

गिरफ्तार उग्रवादियों में गढ़वा के भंडरिया थाना क्षेत्र के कुरुन निवासी विवेक यादव औऱ राकेश यादव औऱ रामगढ़ के चोरहट निवासी विजय राम और आशीष साव हैं. इनमें विवेक के पास से देसी कट्टा और गोली बरामद की गई है. इसमें गिरफ्तार आशीष साव के खिलाफ रामगढ़ औऱ बरवाडीह थाने में एक एक मामला दर्ज है.

गिरफ्तारी अभियान में कौन कौन थे शामिल

गिरफ्तारी अभियान में सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संदीप कुमार गुप्ता, चैनपुर इंस्पेक्टर आर आर शाही, चैनपुर थाना प्रभारी सुनीत कुमार, रामगढ़ के पुलिस अवर निरीक्षक घुमा किस्को और विजय कुमार व सहायक अवर निरीक्षक संजय कुमार शामिल थे।