Ranchi:26 जनवरी को लेकर एसएसपी के निर्देश पर राँची पुलिस ने एटीएस के साथ मिलकर होटल और लॉज में ठहरने वालों की देर रात तक की जांच.

राँची।राजधानी राँची में गणतंत्र दिवस को लेकर शहर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।राँची पुलिस के साथ एटीएस ने भी मोर्चा संभाल लिया है। शहर में एंटी क्राइम चेकिंग भी चल रहा। इसके साथ ही एसएसपी सुरेन्द्र कुमार झा के निर्देश पर रविवार की देर रात शहर के होटलों और लॉज में छापेमारी की गई। इस दौरान होटल में रहने वाले लोगों के बारे में पुलिस ने गहनता से छानबीन की और तलाशी भी ली।

इधर, मोरहाबादी मैदान में आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारी पूरी कर ली गई है। एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने समारोह की तैयारी को लेकर कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं। 26 जनवरी को लेकर मोरहाबादी समेत पूरे शहर में 10 डीएसपी, 60 इंस्पेक्टर और 230 दारोगा के अलावा 14 सौ से अतिरिक्त जवान सुरक्षा में तैनात किए गए हैं। एसएसपी खुद सुरक्षा की मॉनीटरिंग कर रहे हैं।

ड्रोन से भी की जाएगी निगरानी:

कार्यक्रम स्थल की ड्रोन कैमरे से भी निगरानी गी जाएगी। इसके अलावा अभी से ही सादे लिबास में भी पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी गई है।एसएसपी के अलावा सिटी एसपी,डीएसपी सहित कई अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था की मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

वहीं कार्यक्रम के मद्देनजर शहर के विभिन्न रूट को भी डायवर्ट किया गया है।इन स्थानों तक आ सकेंगी गाडियां, हाॅटलिप्स से एटीआई मोड़ नहीं जाएंगी गाड़ियां।

कांके से बोड़ेया के रास्ते शहर आने वाले वाहन बोड़ेया तक

चाईबासा-खूंटी से राँची की ओर आने वाले वाहन बिरसा चौक तक

गुमला से अरगोड़ा के रास्ते आने वाले वाहन कटहल मोड़ तक

पलामू-लोहरदगा से राँची आने वाले वाहन पंडरा तक

गुमला-सिमडेगा से राँची आने वाले वाहन आईटीआई बस पड़ाव तक

जमशेदपुर से राँची आने वाले वाहन नामकुम स्थित दुर्गा सोरेन चौक तक

जमशेदपुर सदाबहार चौक होते हुए राँची आने वाले वाहन कुसई घाघरा तक