Breaking:राँची के चान्हो थाना क्षेत्र में दो नाबालिग लड़के की हत्या ! आत्महत्या का रंग देने की कोशिश,जाँच में जुटी है पुलिस..

राँची।जिले के चान्हो थाना क्षेत्र में दो युवकों की हत्या कर दी गई है।हत्या से इलाके में सनसनी फैल गई है।यह जिले के चान्हो थाना क्षेत्र के तरंगा में हुई है।जहां दो युवकों की हत्या कर दी गई है. आरोपियों के द्वारा दोनों युवकों की हत्या करने के बाद उसे आत्महत्या का रंग देने की कोशिश की गई है।मृतक युवक में दोनों नाबालिक है। घटना की सूचना मिलने के बाद सोमवार की सुबह पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुटी हुई है।
मिली जानकारी अनुसार चान्हो थाना क्षेत्र के तरंगा गांव में रविवार की रात मनीष उरांव व गणेश भगत नामक दो नाबालिग की हत्या कर दी गयी। मनीष की उम्र करीब 12 वर्ष व गणेश की उम्र 16वर्ष है।दोनों का शव गांव के निकट ही स्थित एक बारी घर में मिला है।मनीष का शव खटिया में पड़ा हुआ था जबकि गणेश भगत की हत्या कर उसके शव को गले में फंदा लगाकर कमरे में लटका दिया गया था. बताया जा रहा कि दोनों की हत्या लाठी डंडे से मारकर की गयी है. वहां से एक लाठी भी बरामद हुआ है. दोनों किशोर उक्त बारी के घर में ही सोया करते थे और तरंगा के ही सोपारोम नेवार टोली के रहने वाले थे।

हत्या कर आत्महत्या का रंग देने की कोशिश

जानकारी के अनुसार अज्ञात आरोपियों के द्वारा दोनों युवकों की हत्या करने के बाद उसे आत्महत्या का रंग देने की कोशिश की गई है. दोनों युवकों का शव एक घर से बरामद हुआ है. एक युवक शव खटिया पर पड़ा है, जबकि दूसरे को फांसी के फंदे से लटका हुआ मिला है. दोनों युवकों की हत्या किस वजह से की गई है. अब तक इसके पीछे की सही वजह सामने नहीं आ पाई है.

मामले की छानबीन कर रही है पुलिस:

इस मामले में चान्हो थाना प्रभारी से बात करने पर उन्होंने बताया कि दोनों युवकों की हत्या की गई है. मृतक युवक में एक नाबालिग है और दूसरा बालिग है।घटना के पीछे की वजह अब तक सामने नहीं आ पाई है पुलिस मामले की जांच कर रही है

दोनों बच्चों की लाश मिलने के बाद सनसनी फैल गई। सोमवार की सुबह दोनों बच्चों की लाश देखकर लोग आश्चर्य में पड़ गए। दोनों बच्चों की लाश चौकीदार मंगू उरांव और जाफर अंसारी की एक खेत के बीचो-बीच बने घर में मिली है। इन बच्चों में मनीष उरांव चौकीदार मंगू उरांव का नाती है। दोनों बच्चों में एक की लाश को फंदे से लटका कर रखा गया था, जबकि दूसरे को देख कर लग रहा है पीट-पीटकर उसकी हत्या की गई है।

अपडेट 2: शव मिलने की सूचना के बाद परिजन व ग्रामीण जुटे। इसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई। चान्हो थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पंचनामा तैयार कर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया। मृतकों में एक 12 वर्षीय मनीष उरांव, जो सातवीं कक्षा का छात्र है। जबकि दूसरा गणेश उरांव 16 वर्ष का है। दोनों बच्चों की हत्या के बाद गांव के लोग आक्रोशित हो गए हैं। भारी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ मौके पर जुट गई है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। हालांकि हत्यारों का अब तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है।

परिवार की दुश्मनी में हत्या की आशंका

दोनों किशोरों की हत्या परिवार की दुश्मनी में करने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस यह पता लगाने में जुट गई है कि दोनों की हत्या किन वजहों से की गई है। चूंकि दोनों बच्चे घर में साथ में सोया करते थे। आशंका है कि घटना को किसी व्यस्क व्यक्ति के द्वारा अंजाम दिया गया है। अपराधियों की संख्या एक से ज्यादा भी हो सकती है। फिलहाल गहनता से पुलिस छानबीन में जुट गई।

खाना खाकर घर जाया करते थे बच्चे, घटना से पहले वाली रात वहीं बनाया था

मनीष और गणेश की लाश जहां मिली है वह खेत के बीचो-बीच खेतों की रखवाली और खेती से संबंधित उपकरण रखने के लिए बनाया गया है। जो चौकीदार मांगू और जाफर की है। इस घर में दोनों बच्चे काफी दिनों से सोया करते थे। अक्सर घर से खाना खाकर दोनों बच्चे वहां जाते थे। हालांकि घटना से पहले वाली रात रविवार को दोनों बच्चे खाना उसी घर में बनाकर खाए थे। पुलिस अब पूरे मामले की जांच कर रही है।