कोडरमा:सहेली के साथ साइकिल से स्कूल जा रही छात्रा को ट्रैक्टर ने कुचला,मौके पर मौत

कोडरमा।झारखण्ड के कोडरमा जिले के मरकच्चो थाना क्षेत्र के चोपनाडीह बांसडीह ग्रामीण पथ पर शुक्रवार सुबह लगभग 8 बजे ट्रैक्टर की चपेट में आने से एक स्कूली छात्रा की मौत हो गई। मृतका की पहचान बांसडीह निवासी अंशु कुमारी 24 वर्ष,पिता बनवारी यादव के रूप में हुई है। मृतका उत्क्रमित उच्च विद्यालय जगदीशपुर में नौवीं कक्षा की छात्रा थी। उसकी सहेली इस सड़क हादसे में बच गई।

मिली जानकारी के अनुसार अंशु गांव की ही एक छात्रा काजल कुमारी के साथ अपने घर से साइकिल पर सवार होकर उत्क्रमित उच्च विद्यालय जगदीशपुर पढ़ने जा रही थी।जैसे ही दोनों छात्राएं कोंडराडीह स्थित नवनिर्मित आश्रम विद्यालय के समीप पहुंचीं तभी पीछे से ईंट लेकर आ रहे एक ट्रैक्टर ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया। हादसे में अंशु की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि सहेली काजल बाल-बाल बच गई। वहीं घटना के बाद ग्रामीण ट्रैक्टर को घटनास्थल से बांसडीह गांव ले आए, जबकि चालक भागने में सफल रहा। इधर, घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंचे व घटनाक्रम की जानकारी ली। साथ ही छात्रा के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल कोडरमा भेज दिया। वहीं ग्रामीण मुआवजे की मांग को लेकर ट्रैक्टर को अपने कब्जे में रखे हुए थे।घटना के बाद मृतका के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। मृतका का पिता छतीसगढ़ में मजदूरी का काम करता है।एक दिन पूर्व ही वह अपने घर से छतीसगढ़ गया था।

इधर बताया गया कि ट्रैक्टर जयनगर थाना क्षेत्र के पातीशाल निवासी सहदेव यादव का है। ट्रैक्टर पातीशाल से ईंट लेकर चोपनाडीह जा रहा था। ट्रैक्टर के ट्रॉली व इंजन में रजिस्ट्रेशन नंबर भी अंकित नहीं है।वहीं चालक लापरवाही से ट्रैक्टर चला रहा था।