लोहरदगा:तेज रफ्तार कार की चपेट में आए दो बच्चे,एक बच्चे की मौत,एक घायल,बच्चे घर के बाहर खेल रहे थे

लोहरदगा। जिले के सेन्हा थाना क्षेत्र अंतर्गत भंडगांव के समीप शनिवार दोपहर एक ऑल्टो कार ने दो बच्चों को अपनी चपेट में ले लिया।जिससे एक बच्चे की मौत हो गई, वहीं दूसरी बच्ची के सिर में गंभीर चोट आई है।जिसे परिजनों तथा स्थानीय लोगों की मदद से इलाज के लिए उसे लोहरदगा सदर अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों द्वारा बच्ची की मरहम-पट्टी कर गंभीर हालत देखते हुए बेहतर इलाज के लिए राँची के रिम्स रेफर कर दिया गया है।

इधर,दुर्घटना के बाद ऑल्टो तथा ऑल्टो चालक को पुलिस ने पकड़ लिया है।गांव में घटित इस घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने मुख्य सड़क को घण्टे भर जाम कर दिया था।मौके पर सीओ, थाना प्रभारी तथा पुलिस के जवान घटना स्थल पहुंचे जिसके बाद सीओ विजय कुमार, थाना प्रभारी सूरज प्रसाद के समझाने पर ग्रामीणों ने जाम हटा लिया।मौके पर सीओ ने कहा कि घटना काफी दुखद है। मुआवजा का प्रवधान है। पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाया जायेगा।

बताया जाता है कि ऑल्टो संख्या (जेएचजीरो 8बी 2666) लोहरदगा की ओर से कंडरा की ओर जा रही थी।वाहन काफी रफ्तार में थी।जिससे वह अनियंत्रित होकर घर के बाहर खेल रहे बच्चों को अपनी चपेट में लेते हुए पलट गई।जिसमें एक बच्चे की मौत हो गई।मृत बच्चे की पहचान लोहरदगा रघु टोली निवासी छोटू उरांव के 12 वर्षीय पुत्र रोहित उरांव के रूप में हुई है।रोहित उरांव भंडगांव में अपने मौसा-मौसी के घर रहता था। घायल बच्ची की पहचान भंडगांव निवासी सुखराम उरांव की 6 वर्षीया पुत्री रेशमी उरांव के रूप में हुई है।