दुमका:कोलकाता एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई की है,मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा,भारी मात्रा में हथियार बरामद,एक महिला सहित 6 लोगों को किया गिरफ्तार

दुमका।झारखण्ड के दुमका जिले में कोलकाता एसटीएफ की टीम ने छापेमारी कर एक मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है।बताया जा रहा है कि एसटीएफ ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से अर्धनिर्मित हथियार के साथ गन बनाने वाली मशीन भी बरामद की गयी है। मौके पर एक महिला समेत छह आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।इस कार्रवाई के लिए कोलकाता एसटीएफ की 15 सदस्यीय टीम दुमका पहुंची हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार कोलकाता की स्पेशल टास्क फोर्स की टीम ने दुमका में स्थानीय पुलिस के सहयोग से दुमका मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सरुवा गांव में एक दो मंजिला घर से अर्धनिर्मित मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा किया है।बंगाल की कोलकाता स्पेशल टास्क फोर्स और दुमका मुफस्सिल थाना पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में 7 एमएम की 25 निर्मित पिस्तौल के अलावा भारी मात्रा में अर्धनिर्मित हथियार के साथ गन बनाने वाली मशीन बरामद हुई है।पुलिस की छानबीन जारी है। गन फैक्ट्री में काम कर रहे कई लोगों को पुलिस ने पकड़ा है।

बताया जा रहा है कि कोलकाता टास्क फोर्स के द्वारा कोलकाता में एक व्यक्ति राजेन्द्र प्रसाद उर्फ मकबूल हुसैन को पिस्तौल के साथ गिरफ्तार किया गया था। जिससे पूछताछ में यह खुलासा हुआ था उसकी निशानदेही पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। कार्रवाई के लिए कोलकाता एसटीएफ की 15 सदस्यीय टीम दुमका पहुंची हुई है कोलकाता पुलिस ने मिनी गन फैक्ट्री में कार्य कर रहे पांच लोगों तथा एक महिला को गिरफ्तार किया है। पुलिस उनसे इस गैंग में शामिल अन्य अपराधियों और उसके किंगपिन के बारे में जानकारी जुटा रही है। उक्त मकान में पिस्तौल निर्माण के लिए आधा दर्जन मशीन भी लगी हुई है। पिस्तौल बनाए जाने के लिए बड़ी मात्रा में लोहे के बार भी बरामद हुए हैं, जिससे हजारों पिस्तौल बनायी जा सकती थी।बताया जा रहा है कि सभी मजदूर मुंगेर जिला के रहने वाले हैं।गिरफ्तार से लोगों से पूछताछ कर पुलिस मुख्य सरगना की तलाश में है। पुलिस को रवि कुमार नामक शख्स की तलाश है जिसने कुछ दिन पहले ही यहां मकान बनाकर कारोबार शुरू किया था।