ठगी का नया तरीका:एयरपोर्ट का खुद को एचआर मैनेजर बता, 28 हजार की नौकरी लगवाने का दिया लालच,लगाया लाखों का चुना

–जगन्नाथपुर थाने में युवक ने दर्ज कराई प्राथमिकी,कहा नौकरी लगने पर एक साथ पैसे तुम्हारे खाते में हो जाएंगे ट्रांसफर, लेकिन ना नौकरी मिली ना पैसे

राँची।खुद को एयरपोर्ट का एचआर मैनेजर बता एक ठग ने एक युवक को लाखों का चुना लगा फरार हो गया है। चतरा के रहने वाले और ठगी के शिकार युवक रवि किशोर ने कपिल कुमार गुप्ता के विरुद्ध धोखाधड़ी और फर्जीवाड़े की प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार रवि किशोर ओला बाइक चलाता है। उसे तीन मार्च को दिन के दो बजे एक बुकिंग के लिए कपिल कुमार गुप्ता का कॉल आया। उसने कपिल गुप्ता को बिरसा चौक से रिसीव किया। इसी दौरान उसने रवि को बताया कि वह एयरपोर्ट का एचआर मैनेजर है। उसे एयरपोर्ट में 28 हजार की नौकरी लगवा देगा। कपिल गुप्ता ने रवि किशोर से पहले ड्रेस के नाम पर 5300 रुपए अपने खाते में ट्रांसफर करवाए। अगले दिन यानी पांच मार्च को कपिल गुप्ता ने रवि को एजी मोड़ के पास बुलाया। उसने कहा कि उसकी पत्नी का सालगिरह है वह एक अंगूठी खरीदना चाहता है, पैसे वह उसे वापस कर देगा। फिर उसने रवि किशोर से उसके क्रेडिट कार्ड से 20280 रुपए का एक अंगूठी खरीदवाया। फिर वहां से उसे एक होटल में ले गया। वहां 2200 रुपए का उसने खाना खाया। उसकी भी पेमेंट उसने रवि से करवाई।

फ्लाइट की टिकट कटवा ले गया दिल्ली, घूमने के बाद युवक को ट्रेन से भेजा, खुद फ्लाइट से भागा कोलकाता

फिर कहा कि अचानक उसे दिल्ली चलना होगा। दिल्ली जाने के लिए उसने 12362 रुपए का एयर टिकट खरीदवाया। दिल्ली में भी उसने रहने वाले घूमने का सारा बिल रवि किशोर से पेमेंट करवाया। उसने कहा कि सारा पैसा तुम्हारे खाते में एक साथ नौकरी लगने के बाद ट्रांसफर हो जाएगा। फिर उसने सात मार्च को दिल्ली से कोलकाता जाने के लिए रवि किशोर के क्रेडिट कार्ड से 13588 रुपए का भुगतान करवाया। 9 मार्च को रवि किशोर अकेले ट्रेन से दिल्ली से राँची आया और कपिल गुप्ता गायब हो गया। जब रवि ने कपिल गुप्ता से अपने पैसे वापस मांगे तो वह टाल मटोल करने लगा। ना उसने नौकरी लगवाई ना ही पैसे लौटाए। इसके बाद रवि किशोर ने उसके विरुद्ध ठगी की प्राथमिकी दर्ज कराई।