जंगल ले जाकर पत्थर से कूचकर नाबालिग की कर दी हत्या,होली खेलने के बहाने घर से बुलाकर कर लिया था अपहरण,पुलिस ने आरोपी को पकड़ा….

रामगढ़।झारखण्ड के रामगढ़ जिले में पुरानी रंजिश में एक नाबालिग की पत्थर से कूचकर हत्या कर दी गई है। पुलिस ने मामला दर्ज होने के 24 घंटे के भीतर हत्याकांड का खुलासा करते हुए हत्याकांड में एक नाबालिग को निरुद्ध कर लिया है। साथ ही नाबालिग की निशानदेही पर पुलिस ने किशोर का शव भी बरामद कर लिया है।पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गोला थाना क्षेत्र के हेंसापोड़ा पंचायत के कोराम्बे गांव निवासी शंकर महतो का 13 वर्षीय पुत्र रवि कुमार होली के दिन से ही लापता था। शाम में घर नहीं लौटने पर परिजन काफी चिंतित थे।परिजनों ने अपने स्तर से उसकी काफी खोजबीन की थी, लेकिन किशोर के संबंध में कोई जानकारी नहीं मिल पाई थी। इसके बाद पिता ने गोला थाना में गुमशुदगी का सनहा दर्ज कराया था।वहीं मामला दर्ज होने के बाद रामगढ़ एसपी डॉ विमल कुमार के निर्देश पर एसआईटी गठित की गई थी।एसआईटी ने गुप्तचरों और तकनीक की मदद से 24 घंटे के अंदर मामले का खुलासा कर दिया और हत्याकांड को अंजाम देने वाले किशोर को निरुद्ध कर लिया।

मिली जानकारी के अनुसार रवि सोमवार दोपहर लगभग एक बजे से गायब था।एक किशोर होली खेलने के बहाने उसे घर से बुलाकर ले गया था और बन्दा जंगल में उसकी पत्थर से कूचकर हत्या कर दी थी।साथ ही हत्याकांड को अंजाम देने के बाद शव को जंगल में ही छिपा दिया था। पुलिस ने हत्याकांड को अंजाम देने वाले नाबालिग लड़के से पूछताछ की तो उसने पुलिस को घटना के संबंध में सबकुछ बता दिया।उसने पुलिस को बताया कि पुरानी दुश्मनी को लेकर बदला लेने की नीयत से रवि का अपहरण कर उसकी हत्या की थी।इसके बाद शव को बन्दा के जंगल में छिपा दिया था। पुलिस ने हत्याकांड को अंजाम देने वाले नाबालिग की निशानदेही पर रवि कुमार का शव मुरपा स्थित कस्तूरबा आवासीय विद्यालय के पीछे जंगल में झाड़ियों के बीच से बरामद किया है।साथ ही पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त दो पत्थर, मृतक का चप्पल और साइकिल भी बरामद किया है।इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल और नाबालिग को निरुद्ध कर बाल सुधार गृह भेज दिया है। इधर, शव मिलने के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। रवि अपने माता-पिता का इकलौता पुत्र था।