गिरिडीह:बगोदर बाजार में अगलगी की घटना, जल गए करीब एक दर्जन दुकान,लाखों की संपत्ति का नुकसान…..

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह जिले के बगोदर बाजार में गुरुवार को सुबह हुई अगलगी की घटना में कम से कम दस दुकानें पूरी तरह जल गईं और उसमें रखे सभी तरह के सामान जलकर राख हो गए।इस घटना में लाखों रुपए की संपत्ति पूरी तरह से जलकर राख हो गयी है।आग कैसे लगी इसकी जानकारी किसी को नहीं है।

घटना की सूचना मिलने पर राज धनवार से फायर बिग्रेड के साथ टीम पहुंची और आग को बुझाया। तब तक तबाही मच चुकी थी। बगोदर बाजार के जीटी रोड के किनारे स्थित झुग्गी- झोपड़ियों में आग लगी थी।अगलगी की घटना में एक स्टूडियो, एक पान दुकान सह जेनरल स्टोर की दुकान, मीट दुकान, बैग दुकान, सब्जी की दुकान जली है।

घटना की सूचना मिलने पर एसडीपीओ धनंजय कुमार राम और थाना प्रभारी सुख सागर सिंह चौधरी दल- बल के साथ मौके पर पहुंचे। स्थानीय निवासी नवीन कुमार चौरसिया ने बताया कि सुबह साढ़े पांच बजे के करीब आग लगी है।धुआं निकलता देख लोग कुछ समझ पाते कि आग विकराल रूप ले लिया और धू- धूकर फैलती गई।

बताया कि आग और दुकानों को अपनी चपेट में नहीं ले इसके लिए स्थानीय प्रशासन और स्थानीय लोगों की पहल सराहनीय रही। फिलहाल इस अगलगी की घटना में हुए नुकसान का पूरा आकलन नहीं हो पाया है। घटना की सूचना मिलने पर बगोदर विधायक विनोद कुमार सिंह भी घटनास्थल पहुंचे।उन्होंने घटना का जायजा लिया।साथ ही घटना पर दुख जताया।जानकारी के मुताबिक सभी दुकानों को मिलाकर तकरीबन 30 लाख रुपये के सामान जल गया है।